'पद्मावत' ही नहीं बल्कि रिलीज से पहले मुश्किल में पड़ी यह बॉलीवुड फ़िल्में

By: Mukul Kumar | Publish Date: Wed 17-Jan-2018 03:03:54
A- A+
'पद्मावत' ही नहीं बल्कि रिलीज से पहले मुश्किल में पड़ी यह बॉलीवुड फ़िल्में
संजय लीला भंसाली की फिल्म 'पद्मावत' इसी महीने 25 जनवरी को भारतीय बॉक्स ऑफिस पर रिलीज होने वाली है। लेकिन इसी बीच फिल्म का विवाद एक बार फिर कोर्ट तक पहुंच गया है। बताया जा रहा है कि इस फिल्म को प्रोड्यूस करने वाली कंपनी ने सुप्रीम कोर्ट में 4 राज्यों के खिलाफ एक याचिका दायर कर दी है। आज हम आपको 'पद्मावत' समेत बॉलीवुड के उन फिल्मों के विवाद के बारे में बतायेंगे, जिनके चलते फिल्मों को रिलीजिंग से पहले कई बवाल काटना पड़ा था।

पद्मावत का विवाद कोर्ट तक  
दरअसल, इस फिल्म को प्रोड्यूस करने वाली कंपनी 'वायाकॉम 18' ने सुप्रीम कोर्ट में चार राज्यों में फिल्म पर लगाए गए प्रतिबंधों के खिलाफ एक याचिका दायर की है। वायकॉम ने कोर्ट से तुरंत मामले पर सुनवाई की अपील की है। इस सुनवाई के लिए सुप्रीम कोर्ट जल्द ही कोई तारीख तय कर सकती है। गौरतलब है कि हाल ही में हरियाणा समेत अन्य राज्यों ने फिल्म में इतिहास के साथ छेड़छाड़ और राज्य में सुरक्षा का हवाला देते हुए फिल्म के प्रदर्शन पर बैन लगा दिया था। इसलिए वायाकॉम 18 इसका विरोध करते हुए अब सुप्रीम कोर्ट तक पहुंच गई है।
Padmavati, Raees, Top Bollywood films, trouble, release

मोहल्ला अस्सी का विवाद
सनी देओल की फिल्म 'मोहल्ला असी' को भी रिलीजिंग से पहले खूब बवाल काटना पड़ा है। लेकिन अब खबर है कि लंबे इंतजार के बाद इस फिल्म को आखिरकार रिलीज कर दिया जायेगा। दरअसल, मार्च 2016 में फिल्म को रिलीज के लिए सर्टिफिकेट देने के लिए सेंसर बोर्ड को अर्जी दी गई थी। उस समय सेंसर बोर्ड ने फिल्म को रिलीज की अनुमति देने से मना कर दिया था। सेंसर बोर्ड का मानना था कि फिल्म का कॉन्टेंट काफी आपत्तिजनक है। इसके बाद निर्माताओं ने इसके खिलाफ दिल्ली हाई कोर्ट में एक याचिका दायर की थी और लंबी लड़ाई के बाद फैसला निर्माताओं के हित में ही आया।
Padmavati, Raees, Top Bollywood films, trouble, release

बाजीराव मस्तानी का विवाद
साल 2015 में संजय लीला भंसाली के निर्देशन में बनी रणवीर सिंह स्टारर फिल्म 'बाजीराव मस्तानी' को भी रिलीज़ होने से पहले भारी विवादों का सामना करना पड़ा था। बता दें कि फिल्‍म को लेकर इंदौर में रहने वाले मस्तानी के वंशजों ने फिल्म में मस्तानी की भूमिका निभा रहीं प्रियंका चोपड़ा का कड़ा विरोध किया था। उनका कहना था कि फिल्‍म में मस्तानी को नर्तकी के रूप में यानी गलत भूमिका में पेश किया गया था। इस बात को लेकर काफी दिनों तक विवाद चला, लेकिन आखिरकार इस फिल्म को भी हरी झंडी मिल गई।
Padmavati, Raees, Top Bollywood films, trouble, release

फिल्म रईस का विवाद

शाहरुख खान की फिल्म 'रईस' को भी रिलीज से पहले काफी विवादों का सामना करना पड़ा था। बता दें कि पीएम मोदी के गढ़ बनारस में सामाजिक संगठन हिन्दू जनजागृति समिति ने पाकिस्तानी एक्ट्रेस माहिरा खान का हवाला देते हुए इस फिल्म के प्रदर्शन को पूरे देश में रोकने की मांग की थी। इसको लेकर काफी दिनों तक बवाल चला था, लेकिन आखिरकार यह फिल्म भी बड़े परदे पर रिलीज हो गई।
Padmavati, Raees, Top Bollywood films, trouble, release

Bollywood News inextlive from Bollywood News Desk

खबरें फटाफट