तो पाकिस्‍तान में फरवरी 31 दिन का होता है... प्रूफ देखिए

By: Inextlive | Publish Date: Tue 14-Feb-2017 02:54:01
A- A+
तो पाकिस्‍तान में फरवरी 31 दिन का होता है... प्रूफ देखिए
इस समय एक पाकिस्‍तानी पासपार्ट की फोटो सोशल मीडिया पर जबरदस्‍त तरीके से वायरल हो रही है। कारण इस पासपोर्ट का फर्जी होना नहीं है, बल्‍कि इसकी गलत वैलेडिटी है। इस पासपोर्ट को देखने के बाद ऐसा लगता है जैसे पाकिस्‍तानी कंसल्‍टेंसी ने खुद का एक नया कैलेंडर इजाद कर दिया है। अब आपको बता दें कि इनका ये खास कैलेंडर 31 फरवरी का है। यकीन होगा आपको! नहीं, तो इसका सबूत देख लीजिए।

ऐसे दिखा प्रूफ
दुबई में एक पासपोर्ट को एक्‍सटेंशन के लिए पाकिस्‍तानी कंसल्‍ट को दिया गया था। इस पासपोर्ट में एक्‍सटेंशन के शुरू होने का महीना तो 31 जनवरी 2017 दिखाया गया है, लेकिन संबंधित अधिकारी ने इसको 31 फरवरी तक के लिए एक्‍सटेंड किया है। वैसे गौर करें तो दुनिया के किसी कैलेंडर में फरवरी 31 तारीख तक की नहीं होती। पासपोर्ट पर ऐसी गलती सामने आने के बाद अब लोगों के बीच इस बात की चर्चा बढ़ गई है कि क्‍या पाकिस्‍तान ने अपना कोई नया कैलेंडर बना लिया है।

पढ़ें इसे भी : जानें, बराक ओबामा की गर्दन तक कैसे पहुंच गए इस ब्रिटिश कारोबारी के हाथ

ऊपर लगी मोहर पर लिखा है ये
सिर्फ यही नहीं, चर्चा तो इस बात की भी है कि पासपोर्ट में ऊपर की ओर मोहर लगी है, जिसमें लिखा है कि पासपोर्ट को सिर्फ पाकिस्‍तान में ट्रैवेल करने के लिए एक्‍सटेंड किया गया है। उसके नीचे तारीख को अधिकारी की ओर से हाथों से लिखा गया है। फिलहाल पासपोर्ट पर 28 फरवरी तक के महीने को 31 तारीख तक का दिखाने पर अब इसकी पोस्‍ट सोशल मीडिया पर वायरल हो चुकी है।

पढ़ें इसे भी : जब नहाने के कपड़ों में वायरल हुई ट्रंप की तस्‍वीरें तो ट्वीटर पर आई कमेंट्स की बाढ़

शुरू हुए ट्विटर पर ऐसे जवाब मिलना
इसको लेकर ट्विटर पर लोग जमकर इसका और पाकिस्‍तान का मजाक उड़ा रहे हैं। पासपोर्ट पर आए ढेरों कमेंट्स में कुछ का कहना है कि पाकिस्‍तान एकमात्र ऐसा देश है जहां इस साल फरवरी 31 की होगी और इनको कश्‍मीर चाहिए। वहीं कुछ ने तो पाकिस्‍तानी कर्मचारी को लोल तक कह डाला है। न यकीन आए, तो देखिए कैसे-कैसे कमेंट्स आ रहे हैं 31 फरवरी तक के लिए एक्‍सटेंड हुए इस पासपोर्ट पर।    

पढ़ें इसे भी : ट्रंप ने कहा औरत हो, औरत की तरह कपड़े पहनो, टि्वटर पर आए ऐसे जवाब







International News inextlive from World News Desk