वेस्ट ट्रीटमेंट प्लांट का उद्घाटन
दरअसल, फलस्तीन के गाजा पट्टी इलाके में वहां के प्रधानमंत्री रामी हमदल्‍ला को मारने के मकसद से एक विस्फोट किया गया है, जिसमें अभी तक सात लोगों के घायल होने की खबर मिली है। खैर, प्रधानमंत्री बाल बाल बच गए हैं। बता दें कि यह हादसा तब हुआ जब प्रधानमंत्री अपने काफिले के साथ गाजा पट्टी में एक वेस्ट ट्रीटमेंट प्लांट का उद्घाटन करने पहुंचे थे।

MP में सैंड‍िल की वजह से कुछ ऐसे सीढ़ियों से फ‍िसलीं हिलेरी क्लिंटन, जानें क्‍यों आईं वो भारत

इस रास्ते से जा रहे थे गाजा पट्टी

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक पीएम का काफिला जैसे ही उत्तरी शहर बेइत हानाउन पहुंचा वैसे ही ब्‍लास्‍ट हो गया। खैर, वहां इस हमले की जांच शुरू हो गई है। बता दें कि पीएम फिलीस्‍तीन के वेस्‍ट बैंक में रहते हैं और वह इजरायल के ओवरलैंड के रास्ते से गाजा पट्टी में प्रवेश कर रहे थे और तभी विस्फोट को अंजाम दिया गया।

ब्लास्ट के बाद दिया भाषण

बता दें कि पीएम हमदल्‍ली गाजा पट्टी में ब्लास्ट होने के बावजूद भी कार्यक्रम में पहुंचे। उस कार्यक्रम में उन्होंने एक भाषण भी दिया, जिसमें बताया कि विस्फोट उनके काफिले के बिलकुल करीब किया गया था और इसमें उनके तीन कारों को नुकसान पहुंचा है। वहां की मीडिया इस हमले के लिए वहां के हमास शासकों को जिम्मेदार ठहरा रही है। बता दें कि हमास ओर फिलीस्‍तीन की अथॉरिटी अभी तक इजिप्‍ट से जुड़ी एक डील को लेकर नाराज हैं। हमास ने साल 2007 में गाजा पर अपना नियंत्रण जमाया था।

International News inextlive from World News Desk