-उपरवार में पथराव, लाठीचार्ज, आधा दर्जन इंजर्ड, दर्जनों लोग पुलिस कस्टडी में

VARANASI

त्रिस्तरीय पंचायत इलेक्शन-ख्0क्भ् में सेवापुरी और बड़ागांव ब्लॉक में ग्राम प्रधान व पंचायत सदस्यों के लिए फर्जी मतदान व हिंसा के बीच फ‌र्स्ट फेज की वोटिंग समाप्त हो गयी। सेवापुरी ब्लॉक के उपरवार गांव में फर्जी मतदान को लेकर दो पक्ष आपस में भिड़ गए। यहां हाथापाई के साथ मारपीट होने लगी। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने लाठीचार्ज कर दिया। इससे जहां भगदड़ मच गई वहीं लाठीचार्ज में रवि कुमार, सुशीला देवी, गोकुल समेत आधा दर्जन लोग इंजर्ड हो गए। बहरहाल सुबह सात बजे से साढ़े चार बजे तक चले वोटिंग में वोटर्स झूमकर निकले।

आधे घंटे बाधित रही वोटिंग

सेवापुरी ब्लॉक के कालिकाधाम प्राइमारी स्कूल बूथ संख्या क्भ्, क्म्, व क्7 पर फर्जी वोटिंग को लेकर कैंडीडेट समर्थकों में हाथापाई हो गई। पुलिस को हवा में लाठी भाजनी पड़ी। इससे आधा घंटे तक वोटिंग का प्रॉसेस बाधित रहा। सेवापुरी ब्लॉक के हाथी गांव, बेलवा, हरिभानपुर, गोसाईपुर, देईपुर, अदमापुर, सिरिहरा में फर्जी वोटिंग को लेकर मारपीट में दर्जनभर से ज्यादा को पुलिस कस्टडी में ले लिया गया। वहीं बड़ागांव ब्लॉक के खरगपुर में भी पुलिस ने पोलिंग सेंटर के बाहर भीड़ लगाए लोगों को खदेड़ा।

सूचना पर पहुंचे डीएम व एसएसपी

वोटिंग के दौरान डीएम राजमणि यादव व एसएसपी आकाश कुलहरि ने संवेदनशील भीषमपुर सहित कई पोलिंग सेंटर का इंस्पेक्शन किया। दूसरी ओर सेवापुरी ब्लॉक के हरिभानपुर गांव में फर्जी वोटिंग को लेकर दो पक्षों के आमने-सामने आने की सूचना पर एडीएम एफआर डॉ। महेंद्र कुमार राय ने मयफोर्स पहुंचकर मोर्चा संभाला। यहां से पुलिस ने दो मतदान एजेंट्स को कस्टडी में ले लिया।