-शहर में बढ़ते अपराधों से दहशत में जीने को मजबूर हैं लोग

-बीच सड़क विवाद में अधेड़ की पीट-पीटकर हत्या की गई

-पनकी में मिली अज्ञात युवक की लाश, हत्या का आरोप

KANPUR : शहर की कानून व्यवस्था तार-तार होती जा रही है। कल्याणपुर में सर्राफ को गोली मारकर लूटने का मामला अभी ठंडा भी नहीं हुआ कि रविवार की रात हुई मर्डर की तीन वारदातों ने पूरे शहर में सनसनी मचा दी।

---------------

अवैध संबंध में अधेड़ की पीटकर हत्या

यशोदानगर में रहने वाले पप्पू बाजपेई (55) दादानगर में काम करते थे। उन्होंने शादी नहीं की थी। उनके परिवार में मां कुंती और भाई बउवा हैं। इलाकाई लोगों के मुताबिक पप्पू के परिवार की एक महिला से अवैध संबंध थे। जिसे लेकर उनका भाई के साढू सुशील दीक्षित के बेटों से विवाद चलता था। आरोप है कि रविवार की रात को पप्पू भतीजे हर्ष को घुमाने जा रहे थे कि शुक्ला बेकरी के पास उनका सुशील के बेटे मुकुल, अंकुर, पारस और सोनू से सामना हो गया। दोनों में कहासुनी के बाद झगड़ा हो गया। आरोप है कि गुस्से में मुकुल और उसके भाइयों ने पत्थर से पप्पू की पीट-पीटकर हत्या कर दी। जिसे देख हर्ष इतना घबरा गया कि वो वहां से घर भाग गया। उसने परिजनों को बताया तो वे भागकर मौके पर पहुंचे, लेकिन उससे पहले पप्पू की मौत हो चुकी थी। सूचना पर पुलिस ने मौके पर जाकर शव को पोस्टमार्टम भेज दिया। परिजनों की तहरीर पर पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है।

हत्या कर सुसाइड की झूठी कहानी गढ़ी

फीलखाना के कुरसवां निवासी शैलेंद्र श्रीवास्तव मंधना स्थित फैक्ट्री में काम करता है। उनकी चार साल पहले तिर्वा कन्नौज में रहने वाले धर्मेन्द्र की बेटी कंचन से शादी हुई थी। दोनों के डेढ़ साल का बच्चा है। आरोप है कि शैलेंद्र समेत ससुराली जन दहेज के लिए कंचन को प्रताडि़त करते थे। रविवार को शैलेंद्र ने कंचन से परिजनों से रुपए मांगने के लिए कहा तो उसने मना कर दिया। जिससे भड़के शैलेंद्र ने परिजनों के साथ मिलकर उसको पीट-पीटकर बेदम कर दिया। फिर दुपट्टे से गला दबाकर उसकी हत्या कर दी। आनन फानन में उसने बचने के लिए कंचन के छत से कूदने की झूठी कहानी बनाकर उसके मायके में सूचना दी तो उसके घर में कोहराम मच गया। रात को ही परिजन और रिश्तेदार घर पहुंचे तो शैलेंद्र ने उसके फांसी लगाने की नई कहानी गढ़ दी। परिजनों की शिकायत पर पुलिस ने शैलेंद्र को हिरासत में लेकर शव को पोस्टमार्टम भेज दिया। जिसकी रिपोर्ट में उसकी गला दबाकर हत्या करने की पुष्टि हो गई।

पनकी में मिली युवक की लाश, हत्या का आरोप

पनकी में सोमवार को स्टील अथॉरिटी के पास कपली में युवक की लाश मिलने से हड़कम्प मच गया। आनन-फानन में पुलिस ने मौके पर जाकर युवक की तलाशी ली तो उसकी जेब से पहचान पत्र मिल गया। जिससे शिनाख्त कर पुलिस ने परिजनों को जानकारी दी। परिजनों ने उसकी हत्या का आरोप लगाया है, जबकि पुलिस इसको प्रथम दृष्टया सुसाइड मान रही है। आवास विकास में रहने वाला अम्बुज सिंह चौहान (25) चकरपुर मण्डी में मुनीम था। उसके परिवार में मां सुनीता, भाई अम्बुज और बहन मिनी है। वो रविवार को ननिहाल जाने के लिए घर से निकला था, लेकिन घर वापस नहीं लौटा। परेशान परिजनों ने ननिहाल समेत अन्य रिश्तेदारों के यहां पता किया, लेकिन उसका कुछ पता नहीं चला। सुबह पुलिस ने उसकी लाश पनकी में मिलने की जानकारी दी तो परिजनों के होश उड़ गए। उन्होंने उसके शरीर में चोट के निशान देख हत्या का आरोप लगाया है। वहीं, इलाकाई कुछ लोगों का कहना है कि वो घरवालों से नाराज होकर घर से निकला था। एसओ आशीष मिश्रा का कहना है कि हर बिन्दु पर पड़ताल चल रही है।