BAREILLY: यूपीटीयू की परीक्षाओं को लेकर व्हॉट्सएप पर खूब अफवाहें फैलाई जा रही हैं। जिसको लेकर यूपीटीयू प्रशासन भी परेशान हो गया है। स्टूडेंट्स अपने फ्रेंड के कॉन्टैक्ट्स पर एग्जाम्स को लेकर अफवाहें फैला रहे हैं। दरअसल स्टूडेंट्स को पता ही नहीं है कि शुरुआत किसने की है। एक मैसेज पोस्ट हुआ और स्टूडेंट्स ने उसे फॉरवर्ड करना शुरू कर दिया। अब यूनिवर्सिटी प्रशासन ने इस अफवाह के संबंध में अपनी सफाई दी है।

इंजीनियरिंग के पेपर लीक की अफवाह

फ्राइडे को इंजीनियरिंग इंस्टीट्यूट्स में इंजीनियरिंग का फिजिक्स पेपर टू का एग्जाम कंडक्ट कराया गया। एग्जाम खत्म होने के बाद से ही अफवाह यह फैली कि यूपीटीयू का पेपर लीक हो गया है। यह अफवाह व्हॉट्सएप के जरिए स्टूडेंट्स के बीच आग की तरह फैल गई। लखनऊ से चली यह अफवाह पूरे प्रदेश में स्टूडेंट्स के मोबाइल पर फैल गई। जिस स्टूडेंट्स के मोबाइल पर मैसेज आता वह अपने फ्रेंड को फॉरवर्ड कर देता।

यूनिवर्सिटी ने किया साफ इंकार

हालांकि यह अभी मालूम नहीं चला है कि अफवाह कहां से फैलाई गई। किसने सबसे पहले मैसेज किया। अफवाह फैलने के बाद तमाम स्टूडेंट्स के फोन यूनिवर्सिटी और टीचर्स के पास आने लगे। अब यूनिवर्सिटी प्रशासन ने सैटरडे को इस संबंध में अपनी सफाई भी पेश की है। परीक्षा नियंत्रक प्रो। बीएन मिश्रा ने बताया कि पेपर लीक की खबर सरासर गलत है। उन्होंने कहा कि जो भी इंफॉर्मेशन कॉलेज लॉगइन और यूनिवर्सिटी की वेबसाइट पर प्रोवाइड कराई जाए उसे ही सच माना जाए।