यहां 6 साल की उम्र में बच्‍चे बन जाते हैं 'मर्द'

By: Inextlive | Publish Date: Wed 08-Jun-2016 01:45:01   |  Modified Date: Wed 08-Jun-2016 02:50:11
A- A+
यहां 6 साल की उम्र में बच्‍चे बन जाते हैं 'मर्द'
कोई आप से कहे कि विश्‍व में एक ऐसी जनजाति है जहां बच्‍चे कम उम्र में ही सेक्‍स करने लगते है। यह बात सुनने में जितनी अजीब है उतनी ही सच भी है। कुछ बाते ऐसी भी होती हैं जिनके बारें में सुनकर बड़ी हैरानी तो होती है। इन्‍हे सुनने के बाद आप के मन में आ ही जाता है की ऐसा कैसे हो सकता है। 21 सदी में माँ-बाप अपने बच्चे को छोटी उम्र से ही अच्छी बातें और उन्हें खेलने के लिए अच्छे खिलौने देते हैं। हम आपको एक ऐसी जनजाति के बारें में बताने जा रहे हैं जहां पर बच्चे 6 साल की उम्र से ही सेक्स करने लगते हैं।

इंडोनेशिया की जनजाति है पापुआ न्यू गिनी
पापुआ न्यू गिनी इंडोनेशिया के समीप प्रशांत महासागर क्षेत्र में एक स्वतंत्र राष्ट्र है। यह दक्षिण पश्चिम प्रशांत महासागर क्षेत्र में द्वीपों का एक समूह है। यहां पापुआ न्यू गिनी के बच्चे 6 साल की उम्र में ही सेक्स करने लगतें हैं। हैरान होने की जरूरत नही है। यहां पर व्यस्क मर्द के मुकाबले में 6 वर्ष के बच्चे भी सेक्स करतें हैं। यहां पर 6 साल के लड़के को वह सभी अधिकार मिलता है। 6 साल की उम्र सेक्स करने वाले ट्रोब्रिएंडर्स जनजाति समूह के बच्चे होते हैं। इस जनजाति में लड़कियां 6 साल से लेकर 8 साल की उम्र तक के बीच में सेक्स करना शुरू कर देती हैं।

तरह-तरह की आवजों से होता है लड़कियों को लुभाना
ट्रोब्रिएंडर्स जनजाति के रिवाज भी अपने आप में बड़े अनूठे हैं। अगर यहां पर लड़की को अपनी तरफ लुभाना है तो उसके लिए वो तरह-तरह के आवाज निकलतें हैं और उन्हें सेक्स करने की पूरी आजादी होती है। लेकिन इन सब के बीच एक नियम भी होता है। सेक्स करने की आजादी है लेकिन आप लड़की के साथ खाना नही खा सकतें हैं। इस नियम का पालन आज भी यहां पर लोग करते हैं। भले ही दुनिया आज आगे बढ़ गया हो लेकिन कुछ रीती-रिवाज अपने आप आज भी कायम चले आ रहें हैं। वैसे आम तौर कहा जाता है की लड़का 18 साल के उम्र सेक्स कर सकता है लेकिन यहां पर मामला विपरीत है।