-छात्रसंघ चुनाव की डेट भी नहीं हुई डिक्लेयर लेकिन इलेक्शन को लेकर सरगर्मी हुई तेज

-रिलेटिव्स भी प्रचार के लिए कूदे मैदान में, यूनिवर्सिटीज व कॉलेजेज में अपने-अपने कैंडीडेट्स के लिए वोट की कर रहे हैं अपील

VARANASI: अभी तक तो नगर निकाय, जिला पंचायत, विधानसभा व लोकसभा इलेक्शन में ही देखा गया है कि कैंडीडेट्स को जिताने के लिए पूरा कुनबा एक हो जाता है। फैमिली के मेम्बर्स अपने-अपने तरीके से इलेक्शन में प्रचार करते हैं। कुछ ऐसा ही माहौल इस टाइम स्टूडेंट्स यूनियन इलेक्शन में भी देखने को मिल रहा है। इस चुनाव में खड़े होने वाले कैंडीडटे्स के फैमिली मेम्बर्स भी उनके प्रचार के लिए मैदान में कूद पड़े हैं। महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ में प्रेसिडेंट, जनरल सेक्रेटरी व वाइस प्रेसिडेंट पद के लिए ताल ठोंक रहे स्टूडेंट लीडर्स के मामा, चाचा कैंपस में जोरदार प्रचार कर रहे हैं।

हर हाथ में थमा रहे पम्फलेट

स्टूडेंट्स यूनियन इलेक्शन की डेट अभी डिक्लेयर भी नहीं हुई है लेकिन कैंपस में चुनावी फिजा का माहौल दिखने लगा है। पुराने स्टूडेंट लीडर्स की गैदरिंग भी होने लगी है। स्टूडेंट लीडर्स अपना दमखम भी दिखाने से नहीं चूक रहे हैं। खास बात ये कि कैंपस में आने जाने वाले स्टूडेंट्स को स्टूडेंट लीडर्स के रिलेटिव हैंडबिल व पम्फलेट देकर उनसे अपने कैंडीडेट के पक्ष में वोट करने की अपील भी कर रहे है।

कॉलेजेज में भी सेम कंडीशन

ऐसा नहीं है कि सिर्फ काशी विद्यापीठ में ही फैमिली मेम्बर्स अपने-अपने कैंडीडेट के पक्ष में प्रचार कर रहे हैं। सम्पूर्णानंद संस्कृत यूनिवर्सिटी, यूपी कॉलेज, हरिश्चंद्र पीजी कॉलेज में भी छात्र संघ चुनाव की सरगर्मी फास्ट हो गई है। यहां भी स्टूडेंट लीडर्स के परिजन अपने-अपने कैंडीडेट्स के पक्ष में प्रचार कर रहे हैं।

रहने, खाने-पीने तक का इंतजाम

छात्रसंघ इलेक्शन में खड़े होने वाले अधिकतर ऐसे स्टूडेंट लीडर्स हैं जो चंदौली, मिर्जापुर, गाजीपुर, बलिया, भदोही, सोनभद्र को बिलांग करते हैं। लेकिन ये पढ़ाई सिटी में ही कर रहे हैं। लेकिन स्टूडेंट्स यूनियन इलेक्शन के लिए इनकी तैयारी देख गांव के कुछ रिलेटिव भी बनारस पहुंच रहे हैं। स्टूडेंट लीडर्स इनके रहने से लेकर खाने पीने तक की अरेंजमेंट कर चुके हैं। विद्यापीठ में प्रेसिडेंट पोस्ट के लिए तैयारी कर चुकेएक स्टूडेंट लीडर ने बताया कि इलेक्शन को देखते हुए यूनिवर्सिटी के आसपास में छह रूम्स किराए पर लिए गए हैं। इलेक्शन डेट डिक्लेयर होने पर रूम्स की संख्या बढ़ भी सकती है।

मेरा भांजा प्रेसिडेंट पोस्ट पर इलेक्शन लड़ने की तैयारी कर रहा है। उसकी हेल्प के लिए कैंपस चला आता हूं।

नागेंद्र सिंह, बड़ा लालपुर

चुनाव प्रचार में जीतने लोग शामिल होंगे चुनाव जीतना उतना ही आसान होगा। मेरा भतीजा वाइस प्रेसिडेंट के लिए तैयारी कर रहा है। उसी के पक्ष में माहौल बनाया जा रहा है।

बाबूलाल, गोदौलिया