-केडीए 5 मार्च को करेगा टेंडर, गाड़ी पार्क करने के लिए कम रखे जाएंगे रेट, नो व्हीकल जोन होगा नवीन मार्केट

-कैनाल पटरी और क्रिस्टल पार्किंग हो चुकी है पूरी, नो व्हीकल जोन बनेगा नवीन मार्केट

kanpur@inext.co.in

KANPUR : कानपुराइट्स जल्द ही परेड स्थित मल्टीलेवल पार्किंग में गाड़ी पार्क कर सकेंगे। केडीए क्रिस्टल निर्माण कार्य भी लगभग पूरा हो चुका है। मार्च के लास्ट में पार्किंग शुरू कर दी जाएगी। पार्किंग के लिए केडीए 5 मार्च को टेंडर करने भी जा रहा है। वहीं कैनाल पटरी पर भी बन रही मल्टीलेवल पार्किंग का निर्माण कार्य भी अंतिम पड़ाव पर आ चुका है।

10 रुपए में कार पार्किंग

केडीए वीसी के विजयेंद्र पांडियन ने बताया कि जमीन फ्री में मिलने के कारण इसमें पार्किंग चार्ज काफी कम रखा जाएगा। 5 रुपए में टू-व्हीलर और 10 रुपए में लोग कार पार्क कर सकेंगे। वहीं नवीन मार्केट की फेस लिफ्टिंग और ब्यूटीफिकेशन काम भी पूरा किया जा चुका है। मल्टीलेवल पार्किंग शुरू होने के बाद नवीन मार्केट नो व्हीकल जोन होगा। मार्केट के अंदर कोई भी वाहन पार्क नहीं किया जा सकेगा। वहीं व्यापार मंडल को रोड से लगी 66 पार्किंग गाड़ी पार्क करने के लिए दी जाएंगी।

-----------------

बनाया जाएगा फुट ओवर ब्रिज

नवीन मार्केट और मल्टीलेवल पार्किंग के बीच व्यस्त रोड है और काफी ऊंचा डिवाइडर है, इससे गाड़ी पार्क कर आने वाले लोगों को परेड चौराहे से घूमकर आना पड़ेगा। इस दिक्कत को दूर करने के लिए केडीए नेक्स्ट फाइनेंशियल ईयर में 5 करोड़ की लागत से फुट ओवर ब्रिज बनाएगा। इसके दोनों ओर लिफ्ट, एस्केलेटर और सीढि़या बनाई जाएंगी, जिससे लोग आसानी से आ जा सकेंगे।