RANCHI : कोकर के हैदर अली रोड स्थित स्टार इंटरनेशनल स्कूल की मनमानी के खिलाफ गुरुवार को अभिभावकों ने मोर्चा खोल दिया। स्कूल मैनेजमेंट द्वारा री-एडमिशन फीस और एक दुकान विशेष से किताब व स्टेशनरीज खरीदने का दबाव बनाए जाने के विरोध में अभिभावकों ने स्कूल का घेराव किया। उन्होंने यह भी चेतावनी दी कि अगर जिला प्रशासन इस विवाद को नहीं सुलझाती है तो शुक्रवार को भी स्कूल का घेराव किया जाएगा।

यह है मामला

अभिभावकों ने बताया कि स्टार इंटरनेशनल स्कूल में री -एडमिशन फीस को 8200 से बढ़ाकर 10000 रूपये कर दिया गया है। यह राशि दबाव पूर्वक मांगा जा रहा है। नहीं देने वालों को अपने बच्चों को स्कूल से नाम कटा लेने की धमकी दी जा रही है। इतना ही नहीं,स्टेशनरी के नाम पर 1500 से 1800 रूपये की वसूली की जा रही है। इसके लिए किसी तरह की कोई प्राप्ति रसीद नहीं दी जा रही है। इसके अलावे स्कूल मैनेजमेंट ने सुर्कलर रोड स्थित ज्ञान गंगा लिमिटेड नामक दुकान से अधिक दाम पर पुस्तक खरीद का दबाव बनाया जा रहा है, जबकि जिला प्रशासन के द्वारा कहा गया था कि इस तरह की सूचना मिलने परकार्रवाई किया जाएगी, लेकिन अभिभावकों के द्वारा सूचना दिये जाने के बाद भी स्टार इंटरनेशनल के खिलाफ कोई एक्शन नहीं लिया जा रहा है।

डीसी, एसडीओ व डीईओ को कर चुके शिकायत, पर एक्शन नहीं

अभिभावकों ने बताया कि स्कूल मैनेजमेंट की मनमानी के खिलाफ वे डीसी राय महिमापत रे, सदर एसडीओ अंजली यादव और डीईओ को शिकायत कर चुके हैं। लेकिन, एक सप्ताह बीत जाने के बाद भी इस दिशा में जिला प्रशासन के द्वारा कोई कार्रवाई नही की गई। ऐसे में हमें स्कूल की मनमानी के खिलाफ आंदोलन करने के लिए विवश होना पड़ा है। लेकिन, इसके बाद भी स्कूल प्रबंधन ने अभिभावकों की बात को सुनने से इन्कार कर दिया।