ARA: वीर कुंवर सिंह विश्वविद्यालय स्नातक भाग एक सत्र ख्0क्म् की परीक्षा फार्म भरने का काम क्म् अप्रैल से प्रारंभ होगा। यह जानकारी परीक्षा नियंत्रक डा.प्रसुंजय कुमार सिन्हा ने दी। बताया कि परीक्षाएं मई के आखिरी हफ्ते में शुरू होगी। इसके साथ ही स्नातक पार्ट दो सत्र ख्0क्म् की प्रतिष्ठा एवं सामान्य विषयों की परीक्षा फार्म एक हजार रुपए विलंब शुल्क के साथ क्फ् अप्रैल तक स्टूडेंट्स विवि मुख्यालय में भर सकते है। परीक्षा फार्म भरने की तिथि समाप्त हो गई थी। मगर छात्र संगठनों के आ²वान पर यह निर्णय लिया गया है।

7क् कॉलेजों में होगी प्रायोगिक परीक्षा

स्नातक भाग तीन की प्रायोगिक परीक्षाओं के लिए 7क् परीक्षा केन्द्र बनाए गए हैं। परीक्षा क्7 से ख्8 अप्रैल तक चलेगी। अवकाश के दिन भी प्रायोगिक परीक्षा होगी। सिन्हा ने बताया कि भ् कॉलेजों की प्रायोगिक परीक्षा लेने के लिए अन्य कॉलेजों का चयन किया गया है। ये कॉलेज गत दिनों डिबार घोषित कर दिए गए। आरएनएस कॉलेज गंज भड़सरा की प्रायोगिक परीक्षा ए.एस। कॉलेज विक्रमगंज में ली जाएगी। प्रि¨सपल बीपी सिंह कॉलेज सिमरी की प्रायोगिक परीक्षा पटेल कॉलेज घोसिया विक्रमगंज, बीकेएस कॉलेज धारुपुर की प्रायोगिक परीक्षा ए.एस.कॉलेज विक्रमगंज, जेजे कॉलेज डेहरी आनसोन की प्रायोगिक परीक्षा आरकेएस कॉलेज डालमिया नगर और डीकेएम कॉलेज डुमरी की प्रायोगिक परीक्षा भीएसएस कॉलेज सिमरी बक्सर में ली जाएंगी। परीक्षा को लेकर सभी परीक्षा केन्द्रों के प्राचार्य को दिशा-निर्देश जारी कर दिए गए है।

ऑनलाइन होंगे नामांकन

आगामी सत्र ख्0क्म्-क्8 में वीर कुंवर सिंह विश्वविद्यालय के सभी अंगीभूत व संबद्ध् कॉलेजों में बीए में दाखिला अब ऑनलाइन लिए जाएंगे। वीसी डा.लीलाचंद साहा ने बताया कि इंटर का रिजल्ट आने के बाद सभी कॉलेजों में स्नातक भाग एक में नामांकन ऑनलाइन किया जाए।

आज सायं पांच बजे तक परीक्षा विपत्र जमा नहीं करने वाले एचएम पर होगी कार्रवाई

स्नातक भाग दो की परीक्षा विपत्र मंगलवार को शाम पांच बजे तक परीक्षा विभाग में जमा नहीं करने वाले प्राचार्यों पर गाज गिर सकती है। साथ ही उनके उपर आर्थिक दंड भी लगाया जाएगा।