- गोरखपुर डिपो पर कंडक्टर ने लखनऊ रूट पर ठप कर बस सेवा, दो घंटे तक पैसेंजर्स रहे हलकान

GORAKHPUR : अपने भइया को राखी बांधने के लिए गोरखपुर बस स्टैंड पर पहुंची बहनों को निराशा हाथ लगी। उन्हें अपने डेस्टिनेशन तक पहुंचने के लिए घंटों इंतजार करना पड़ा। सैटर्डे की मार्निग करीब 6.30 बजे गोरखपुर डिपो के कंडक्टर्स ने लखनऊ रूट पर बसों का संचलन पूरी तरह से ठप कर दिया। मामले की सूचना मिलने पर गोरखपुर डिपो के आरएम सुग्रीव कुमार राय भी मौके पर पहुंच गए।

लखनऊ मामले को लेकर किया हंगामा

कंडक्टर ने आरएम से शिकायत की कि उनके साथी कंडक्टर की चारबाग में पिटाई कर दी गई है। आरोप है कि चारबाग स्टेशन पर सभी बसों की रूट वाइज लाइन लगवाई जाती है, लेकिन वह अपने डिपो के बसों को लाइन से कटवाकर मनमानी करने लगे। इसको लेकर गोरखपुर डिपो पर कंडक्टर्स ने हंगामा किया था। मामले की सूचना मिलने के बाद आरएम ने लखनऊ आरएम आरके त्रिपाठी से बात कर मामले को सॉर्ट आउट किया। करीब 9.45 पर रूट बहाल हो सका।

कंडक्टर के अभाव में खड़ी रहीं बसें

मार्निग में हुए हंगामे का असर दोपहर में देखने को मिला। हड़ताल होने की वजह से सैटर्डे दोपहर करीब 3 बजे पैसेंजर्स की अचानक भीड़ बढ़ने से बसें कम पड़ गईं। भाई को राखी बांधने जा रही बहनों का कहना था कि रोडवेज की ऐसी व्यवस्था से क्या फायदा जब बस कंडक्टर ही नहीं है। इसको देखते हुए आरएम ने लांग रूट की बसों को डायवर्ट कर लोकल रूट पर चलवाया, जिससे भीड़ पर काबू पाया जा सका।