- सत्याग्रह एक्सप्रेस में सीट को लेकर दो यात्री आपस में भिड़े

GORAKHPUR : छठ समाप्त होते ही ट्रेनों में बंपर भीड़ शुरू हो गई है। आलम यह है कि ट्रेनों में कोचेज ठसाठस भरे हुए हैं। सीट हो लेकर होने वाली मारामारी इस कदर है कि थर्सडे को रक्सौल से नई दिल्ली जाने वाली सत्याग्रह एक्सप्रेस में दो यात्री भिड़ गए। जमकर लात-घूसे चले, लेकिन न तो किसी पैसेंजर ने बीच-बचाव किया, न ही मौके पर आरपीएफ या जीआरपी पहुंची।

प्लेटफॉर्म नंबर म् पर ट्रेन के आते ही शुरू हुआ था विवाद

सत्याग्रह एक्सप्रेस के गोरखपुर पहुंचने का टाइम दोपहर फ्.क्भ् बजे है। लेकिन ट्रेन करीब ब्भ् मिनट लेट थी। जैसे ही ट्रेन प्लेटफॉर्म नंबर म् पर चार बजे आई, पैसेंजर्स का रेला सीट पर कब्जा करने को लेकर गुत्थमगुत्था हो गया। तभी डी नंबर के जनरल कोच में दो यात्री सीट पर बैठने को लेकर आपस में भिड़ गए। कोच में बैठे अन्य यात्री विवाद को सुलझाने के बजाय तमाशबीन बनकर देखते रहे हालांकि कुछ देर बाद कुछ रेलकर्मियों ने विवाद को सुलझाया।

गायब रहे प्लेटफॉर्म पर ड्यूटी करने वाले सिपाही

प्लेटफॉर्म पर मौजूद स्टाल संचालकों की मानें तो प्लेटफॉर्म पर तैनात जीआरपी सिपाही ड्यूटी की बजाय कहीं अन्य जगह पर होते हैं। कई बार सत्याग्रह और बिहार संपर्क क्रांति के जनरल कोच में सवारियां आपस में भिड़ जाती हैं, लेकिन पुलिस इन पर कोई कार्रवाई नहीं करती।

सत्याग्रह एक्सप्रेस में मारपीट की घटना की जानकारी हमें नहीं है। इसके लिए जो सिपाही ड्यूटी पर होगा, उससे पूछताछ की जाएगी।

कन्हई प्रसाद, एसएसआई, जीआरपी गोरखपुर जंक्शन