- ब्रम्हपुत्रा एक्सप्रेस के जनरल कोच में अलीगढ़-टूंडला के बीच शुक्रवार देर रात हुई घटना

- दो पीडि़त यात्रियों ने कंट्रोल रूम में दी सूचना, जीआरपी ने यात्रियों के दर्ज किए बयान

- घटना को अंजाम देने के बाद चेनपुलिंग कर हाथरस में ट्रेन से उतर गए आरोपी

KANPUR। ट्रेनों में यात्रियों की सुरक्षा के दावों की पोल एक बार फिर खुल गई। दिल्ली से डिबरूगढ़ जा रही ब्रम्हपुत्रा एक्सप्रेस के जनरल कोच में पांच किन्नरों ने जमकर आतंक मचाया। आधा दर्जन यात्रियों से मारपीट के साथ लूटपाट की वारदात को अंजाम दिया। वारदात अलीगढ़-टूंडला के बीच शुक्रवार देर रात लगभग 3 बजे हुई। यात्रियों को लूटने के बाद आरोपी किन्नर हाथरस के पास चेनपुलिंग कर फरार हो गए। चेनपुलिंग होने पर ट्रेन का गार्ड जहनुल निषाद मौके पर पहुंचा तो उसे मामले की जानकारी हुई। उसने घटना की सूचना रेलवे कंट्रोल रूम में दी।

पीडि़त यात्रियों ने दर्ज कराए बयान

ट्रेन में यात्रियों संग लूटपाट होने की सूचना से आरपीएफ व जीआरपी के बीच हड़कंप मच गया। ट्रेन के कानपुर आने पर जीआरपी ने पीडि़त यात्रियों से घटना की जानकारी कर बयान भी दर्ज किए। जीआरपी ने पीडि़त से तहरीर देने की बात कही तो उन्होंने कहा कि वह अपने आखिरी स्टेशन में मामले की तहरीर देंगे।

सुरक्षा दावों की खुली पोल

ट्रेनों में यात्रियों को सुरक्षा देने का दावा आरपीएफ व जीआरपी दोनों ही करते हैं। इसके बावजूद लूटपाट की लगातार हो रही घटनाएं सुरक्षा दावों की पोल खोल रही हैं।

क्या था पूरा मामला

आरपीएफ इंस्पेक्टर राजीव वर्मा ने बताया कि कंट्रोल रूम के माध्यम से सूचना मिली थी कि ट्रेन के गार्ड कोच के बगल वाले जनरल कोच में पांच किन्नर चढ़े थे। जोकि आधा दर्जन यात्रियों से मारपीट कर जबरन पैसा छीन रहे हैं। इसके बाद वह देर रात 3.10 बजे हाथरस के पास चेनपुलिंग कर ट्रेन से उतर गए थे। इस दौरान ट्रेन लगभग 18 मिनट वहां खड़ी रही। ट्रेन 3.28 बजे घटनास्थल से कानपुर के लिए रवाना हुई है।