उम्मीद

वेस्ट यूपी के लोगों को मिलेगी बड़ी राहत

अक्टूबर से मेरठ में बनेगा पासपोर्ट

- 15 अगस्त से होनी थी पासपोर्ट ऑफिस की शुरुआत

- लखनऊ से टीम न आने के कारण शुरुआत में हुई देरी

गुड न्यूज

मेरठ। कैंट डाकघर में अब अगस्त से नहीं, बल्कि अक्टूबर से पासपोर्ट बनेंगे। पहले 15 अगस्त से इस ऑफिस की शुरुआत होनी थी। लेकिन लखनऊ से टीम न आने के कारण इसकी शुरुआत को अक्टूबर तक के लिए टाल दिया गया है।

लखनऊ से देरी

दरअसल कैंट के प्रधान डाकघर में पासपोर्ट ऑफिस खुलना था। डाकघर की ओर से इसकी सारी कागजी कार्रवाई पूरी कर दी गई थी। शासन की ओर से एक टीम को मेरठ आकर जगह को देखना था। इसके बाद इसकी शुरुआत होनी थी। टीम को जुलाई में आना था। इसीलिए इसकी शुरुआत के लिए 15 अगस्त निर्धारित की गई थी।

लोगों को मिलेगी निजात

मेरठ में पासपोर्ट ऑफिस बनने से लोगों को खासी राहत मिलेगी। क्योंकि अभी तक लोगों को पासपोर्ट बनवाने के लिए गाजियाबाद जाना पड़ता है। मेरठ ही नहीं बल्कि पूरे पश्चिमी उत्तर प्रदेश के लोगों को इसका लाभ होगा। पासपोर्ट ऑफिस में 2 व्यक्ति डाकघर के तथा 6 व्यक्ति पासपोर्ट ऑफिस से आएंगे।

----------

पासपोर्ट ऑफिस यदि यहां पर बन जाएगा तो बहुत अच्छा होगा। यहां पर ऑफिस बन जाने से मेरठ की नहीं आसपास के जिलों के लोगों को भी फायदा होगा। पासपोर्ट बनवाने के लिए गाजियाबाद जाना पड़ता है। पूरा दिन लग जाता है।

-अविनाश वर्मा

पासपोर्ट ऑफिस तो यहां पर पहले की बन जाना चाहिए था। मेरठ पश्चिमी उत्तर प्रदेश का गढ़ है। यहां पर कमिश्नरी है। खैर देर से ही सही, यहां पर पासपोर्ट ऑफिस बनाकर बहुत अच्छा किया गया है। अब लोगों को गाजियाबाद नहीं जाना पड़ेगा।

-राहुल रस्तोगी

---------

ऑफिशियल कमेंट

लखनऊ की टीम को विजिट करने के लिए आना था। उनके विजिट करने के बाद ही इसकी शुरुआत की जाएगी। अक्टूबर के पहले माह तक शुरूआत हो जाएगी।

-एके त्रिपाठी

प्रमुख प्रधान, डाकघर कैंट