अब नहीं जाना पड़ेगा गाजियाबाद

मेरठ में ही बनेगा पासपोर्ट, बस थोड़ा इंतजार

- शासन ने किया नाम फाइनल, कैंट डाकघर ने बनाकर भेजा प्रस्ताव

Meerut । यदि पासपोर्ट बनवाना है तो अब आपको गाजियाबाद नहीं जाना पड़ेगा। क्योंकि जल्द ही मेरठ से पासपोर्ट बनना शुरू हो जाएगा। केंद्र सरकार ने पायलट प्रोजेक्ट के तहत मेरठ डाकघर में पासपोर्ट बनाने के लिए चुना है। कैंट स्थित प्रधान डाकघर ने शासन को प्रस्ताव बनाकर भेज दिया है। शासन से मंजूरी मिलते ही इस पर काम शुरू कर दिया जाएगा।

प्रस्ताव बनाकर

शासन ने कैंट स्थित प्रधान डाकघर से पूछा है कि क्या डाकघर को पासपोर्ट ऑफिस बनाया जा सकता है। इस पर प्रधान डाकघर ने प्रस्ताव बनाकर शासन को भेज दिया है। इसके साथ में नक्शा भी अटैच है।

नहीं जाना पड़ेगा गाजियाबाद

अभी तक पासपोर्ट बनवाने के लिए मेरठ के लोगों को गाजियाबाद जाना पड़ता था। लेकिन अब उनको इसके लिए गाजियाबाद नहीं जाना पड़ेगा। क्योंकि मेरठ को पासपोर्ट ऑफिस बनने के लिए जल्द मंजूरी मिलने जा रही है।

बनाना होगा सेटअप

डाकघर को पासपोर्ट ऑफिस बनाने के लिए उनको पूरा सेटअप खड़ा करना होगा। इसके लिए डाकघर को स्टाफ रखना होगा। वहीं ऑफिस के लिए जरूरत की सभी चीजों का इंतजाम करना होगा।

शासन ने जगह के लिए पूछा था। हमने प्रस्ताव व पासपोर्ट ऑफिस के लिए नक्शा बनाकर भेज दिया है। जैसे ही मंजूरी मिल जाएगी। पासपोर्ट ऑफिस बनाने का काम शुरू कर दिया जाएगा।

एके त्रिपाठी प्रमुख प्रधान डाकघर