- शादी समारोह में पूरी रात होती रही फाय¨रग

- फाय¨रग कर रहे अधिकांश लोग थे शराब के नशे में धुत्त

- लगभग 1000 राउंड फाय¨रग से गांव में फैला दहशत

- घटना की भनक तक नहीं लगी स्थानीय थाना को

PATNA/ ARA : थाना क्षेत्र के सरथुआ गांव में बीती रात एक शादी समारोह में नाच देखने के दौरान हुई फाय¨रग की घटना में नर्तकी समेत 3 लोग जख्मी हो गए। प्राप्त जानकारी के अनुसार गोली लगने से जख्मी हुए लोगों में रोहतास जिले के बंजारी थाना अंतर्गत बंजारी गांव निवासी नर्तकी संगीता सिंह, उसका पति प्रवीण सिंह तथा आरा नगर थाना क्षेत्र के एमपीबाग निवासी सुमंत कुमार शामिल थे।

घटना के बारे में मिली जानकारी के अनुसार सरथुआं निवासी मिथिलेश के घर शुक्रवार की शाम आरा स्थित हरिजी का हाता से बारात आई थी। इस दौरान दरवाजे पर बारात लगने के समय से ही फाय¨रग शुरू हो गई, जो देर रात तक लगातार चलती रही। स्थानीय लोगों के अनुसार देर रात तक लगभग क्000 राउंउ हुई फाय¨रग से पूरे गांव में दहशत का माहौल कायम हो गया था।

वहीं फाय¨रग कर रहे अधिकांश लोग शराब के नशे में धुत्त थे, जिससे किसी की उनलोगों को मना करने की हिम्मत तक नहीं हो पा रही थी। इसी क्रम में दरवाजे पर बारात लगने के बाद जब नाच का कार्यक्रम शुरू हुआ तो उसमें भी रुक रुक कर लोग फाय¨रग करते रहे। अंतत: रात के लगभग दो बजे हुई फाय¨रग के दौरान एक बंदूक से निकले छर्रों ने नर्तकी समेत तीन लोगों को जख्मी कर दिया।

इस घटना के बाद पूरे शादी समारोह में अफरा तफरी मच गई, जिसके बाद जख्मियों को इलाज के लिए सदर अस्पताल पहुंचाया गया, जहां उनका इलाज कराया गया। गौरतलब बात है कि एक शादी समारोह में जमकर हुई शराबखोरी और गोली बारी की घटना की स्थानीय थाना को भनक तक नहीं लगी। उदवंतनगर थानाध्यक्ष राजीव कुमार ने घटना के प्रति अनभिज्ञता प्रकट करते हुए बताया कि इस संबंध में थाने में कोई आवेदन प्राप्त नहीं हुआ है। आवेदन मिलने के बाद मामले की जांच कर कार्रवाई की जाएगी।