PATNA : बात ख्फ् मार्च की है। दोपहर के करीब एक बजकर भ्0 मिनट हुए थे। सत्ताधारी जदयू एमएलसी नीरज कुमार उस वक्त बिहार विधान परिषद् में थे। वहां के ऑफिस में बैठकर वो खाना खा रहे थे। इसी बीच नीरज कुमार के मोबाइल नंबर 9ब्फ्क्009म्ब्क् पर एक मोबाइल नंबर 9फ्फ्भ्क्ब्फ्799 से कॉल आया। कॉल को रिसिव करते हुए एमएलसी ने साफ कह दिया कि खाना खा रहा हूं। कुछ देर बाद बात करता हूं। तभी कॉलर की आवाज आई। कॉलर ने कहा इमरजेंसी है। तुरंत बात कीजिए। एमएलसी को ये बात जोर की खटकी। तब तक कॉल डिस्कनेक्ट हो चुका था। खाना खाने के बाद नीरज कुमार ने खुद उस अनोन नंबर पर रिटर्न कॉल किया। तब कॉलर ने कहा मैं प्रधानमंत्री कार्यालय यानी की पीएमओ से बोल रहा हूं।

आया है आय से अधिक संपत्ति

सेकेंड कॉल में जब बातचीत शुरू हुई तो अनजान शख्स ने जदयू एमएलसी से कहा। आपके खिलाफ आय से अधिक संपत्ति का मामला आया है। इसके साथ ही प्रवर्तन निदेशालय यानी के ईडी की ओर से दूसरा मामला आपके खिलाफ में आया है। आपके खिलाफ आए दोनों ही मामले काफी गंभीर हैं।

एलआईसी तक तो है ही नहीं

अनजान शख्स का खुद को पीएमओ से बताना और आय ये अधिक संपत्ति व ईडी से मामला आने की बात नीरज कुमार को कुछ हजम नहीं हुई। मोबाइल पर बात कर रहे अनजान शख्स को उन्होंने साफ तौर पर कहा कि मेरी जिंदगी एक खुली किताब की तरह है। आय से अधिक संपत्ति की बात छोडि़ए मेरे पास खुद का एक लाईफ इंश्योरेंस तक नहीं है।

फ्रॉडगिरी की जांच

पूरी बात सुनने के बाद अनजान शख्स ने नीरज से कहा कि आप बुरे फेर में पड़ सकते हैं। अगर आपका कोई रिलेटिव दिल्ली में रहता है तो उसे मुझ से मिलने भेजिए। मुझसे बात करने पर पूरा मामला सलट जाएगा। मामला सलटाने की बात सुनते ही नीरज कुमार भी उबल पड़े। जैसे ही उन्होंने फ्रॉडगिरी करने और पूरे मामले की जांच कराने की बात कही। बात कर रहे अनजान शख्स ने कॉल डिस्कनेक्ट कर दिया।

जांच में जुटी पुलिस

कुछ दिनों पहले ही जदयू नेता संजय सिंह को सुशील मोदी का नाम लेकर धमकी दी गई थी। इस कारण नीरज कुमार ने इस पूरे मामले को गंभीरता से लिया। शुक्रवार को वो सचिवालय थाने पहुंचे। जहां उन्होंने लिखित कंप्लेन दर्ज कराई है। एफआईआर दर्ज कर पुलिस की टीम पूरे मामले की जांच में जुट गई है।

जदयू एमएलसी नीरज कुमार ने कंप्लेन दर्ज कराया है। पूरे मामले की जांच की जा रही है। जल्द ही पूरी सच्चाई सामने आ जाएगी।

-चंदन कुशवाहा, सिटी एसपी, सेंट्रल