delete

स्कूलों में ताला लटका हड़ताल पर गए शिक्षक

By: Inextlive | Publish Date: Thu 20-Apr-2017 07:40:39
- +

- समान काम के बदले समान वेतनमान की मांग को बुलंद की आवाज

PATNA/ HAZIPUR : समान काम के बदले समान वेतनमान की मांग को ले प्रदेश कमिटी के आह्वान पर बुधवार से बिहार राज्य प्रारंभिक शिक्षक संघ गोप गुट के बैनर तले शिक्षक स्कूलों में ताला बंद अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले गए। हड़ताली शिक्षकों ने हड़ताल पर जाने की सूचना डीएम को भी दी है।

गोप गुट महासंघ भवन में जिला कमिटी की बैठक में शिक्षकों ने हड़ताल की समीक्षा करते हुए कहा कि पूरे जिले में संघ से संबद्ध शिक्षक बुधवार से हड़ताल पर चले गए है। मांगें पूरी होने तक वे सभी हड़ताल पर डटे रहेंगे.

शिक्षक नेताओं ने राज्य सरकार पर आरोप लगाते हुए कि विभिन्न माध्यमों से लगातार अपनी मांगों को ले आवाज उठाने के बावजूद सरकार उनकी मांगों की अनदेखी करती आ रही है। लेकिन अब ऐसा नहीं होगा सरकार को उनकी मांगों को हर हाल में पूरा करना ही होगा। कहा कि यह कहां का न्याय है कि एक ही काम के लिए दो तरह का वेतनमान।

जबतक सरकार शिक्षकों की समान काम के बदले समान वेतनमान व अन्य मागों को पूरा नहीं करेगी तबतक शिक्षक हड़ताल पर डटे रहेंगे। वे इस बार किसी तरह कके झांसे में नहीं आने वाले हैं। संघ के जिलाध्यक्ष उत्पलकांत ने कहा कि शिक्षकों ने सभी स्कूलों में तालाबंदी कर सरकार को स्पष्ट रूप से यह संदेश दिया है कि वे अपनी मांगों को ले अब किसी तरह का समझौता नहीं करने वाले हैं.

कार्यक्रम का संचालन जिला सचिव पंकज कुशवाहा ने किया। इस अवसर पर कोषाध्यक्ष रवींद्र कुमार, उपाध्यक्ष राणा अभय, संयुक्त सचिव ललित दास, प्रखंड अध्यक्ष योगेंद्र राय, वकील राय, अशर्फी दास, संजीव कुमार सुमन, मो। अकबर, मो। शाहनवाजअता, अरुण कुमार, किरण कुमारी, आशा कुमारी, संगीता कुमारी, विनिता कुमारी आदि मौजूद थे.

inextlive from Patna News Desk