delete

इंजीनियरिंग पास बेरोजगारों को मिलेगा रोजगार

By: Inextlive | Publish Date: Thu 20-Apr-2017 07:41:06
- +
इंजीनियरिंग पास बेरोजगारों को मिलेगा रोजगार

- बोले केंद्रीय इलेक्ट्रॉनिकी एवं सूचना प्रौद्योगिकी और कानून एवं न्याय मंत्री रविशंकर प्रसाद

- डिजिटल इकॉनामी में भारत लगा रहा बड़ी छलांग

PATNA : केंद्रीय इलेक्ट्रॉनिकी एवं सूचना प्रौद्योगिकी और कानून एवं न्याय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने बुधवार को पटना के पाटलीपुत्र स्थित सॉफ्टवेयर टेक्नोलॉजी पा‌र्क्स ऑफ इंडिया परिसर में बिहार के पहले बीपीओ सेंटर के उद्घाटन के दौरान कहा कि बिहार के बीपीओ सेंटर अगले एक वर्ष में ब्म्00 बीटेक और बीई पास बेरोजगारों को रोजगार मुहैया कराएगा। उन्होंने कहा कि युवाओं के जरिए भारत देश में डिजिटल इकॉनामी का कीर्तिमान स्थापित करेगा।

- गौरवशाली है भारत की डिजिटल छलांग

रवि शंकर प्रसाद ने कहा कि दुनिया के विकसित और विकासशील देशों की तुलना में भारत की डिजिटल इकॉनामी तेजी से छलांग लगी रही है। ये गौरव की बात है। ख्0ख्ब् तक यह म्00 लाख करोड़ रुपए का आंकड़ा पार कर देश को नया आयाम देगी.

- बिहार के हर जिले में बीपीओ सेंटर

- रवि शंकर प्रसाद ने कहा कि बिहार के हर जिले में बीपीओ सेंटर खोलने की तैयारी है लेकिन मुख्यमंत्री नीतीश कुमार इसमें राजनीति कर रहे हैं। सॉफ्टवेयर पार्क के लिए जमीन मुहैया नहीं करा रहे हैं। उन्होंने सीएम से आग्रह किया है कि वह बेरोजगारी भत्ता जरूर दें लेकिन युवाओं को रोजगार उपलब्ध कराने की इस महत्वाकांक्षी योजना में अड़ंगा न लगाएं। उन्होंने निजी क्षेत्र के सहयोग से बिहार के भागलपुर, औरंगाबाद जैसे छोटे शहरों में ब्0 बीपीओ कॉल सेंटर खोलने की तैयारी है.

inextlive from Patna News Desk