- एक पीकअप और लग्जरी गाड़ी से 140 कार्टन विदेशी शराब हुई बरामद

- एक गिरफ्तार, मनेर का है ये मामला

PATNA : राजधानी सहित आसपास के इलाकों में विदेशी शराब की होम डिलीवरी का धंधा चल रहा है। बतौर ऑर्डर लेकर शौकीनों के पास उनके पसंद की शराब पहुंचाई जा रही है। इसके एवज में मोटी रकम शराब के शौकिनों से सप्लायर वसूल रहे हैं। ऐसा ही एक मामला मनेर में सामने आया है। मनेर के दयालचक गांव में पुलिस की टीम ने छापेमारी की। जहां से एक पीकअप वैन और एक लग्जरी गाड़ी को जब्त किया गया। दोनों ही गाडि़यां विदेशी शराब के बोतलों से भड़ी पड़ी थी। मौके से पुलिस की टीम ने शैलू कुमार नाम के एक सप्लायर को गिरफ्तार किया। इससे पूछताछ में पता चला कि शराब की वो होम डिलीवरी करता है। लोगों से लिए उनके ऑर्डर की वो डिलीवरी करने उनके घर जा रहा था।

- मिले कई सबूत

जांच के दौरान पुलिस के हाथ कई सबूत लगे। पुलिस ने गाड़ी के अंदर से काफी संख्या में डिमांड स्लीप बरामद किया। जिस पर शराब के शौकिनों के नाम, मोबाइल नंबर और एड्रेस लिखे थे। इसी के अनुसार गिरफ्तार शैलू शराब के बोतलों की होम डिलीवरी करने में लगा था।

- होटल और लॉज से भी था डिमांड

शराब की डिलीवरी सिर्फ लोकल लोगों के पास ही नहीं की जा रही थी। बल्कि कई होटल और लॉज में भी विदेशी शराब की डिलीवरी होने वाली थी। दरअसल, जिस डिमांड स्लीप को पुलिस ने जब्त किया है, उसमें कई होटल और लॉज के नाम भी शामिल हैं। जो अपने यहां ठहरने वाले कस्टमर्स की डिमांड को उंचे दाम वसूल कर पूरा करते हैं।

- पूरे मामले में होगी ठोस कार्रवाई

विदेशी शराब की इस खेप को हरियाणा और झारखंड से मंगाया गया था। पुलिस की गिरफ्त में आया शैलू सिर्फ एक प्यादा है। इसके दो मालिकों की पहचान पुलिस ने कर ली है। इनके अलावे डिमांड करने वाले होटल, लॉज व उन लोगों की भी पहचान कर ली गई है, जिन्होंने कॉल कर अपने घर शराब मंगवाई थी। एसएसपी मनु महाराज ने साफ कर दिया है कि ऐसे लोगों को बख्शा नहीं जाएगा। इस मामले में ठोस कार्रवाई करने का आदेश दिया गया है।