manish.mishra@inext.co.in

PATNA : दानापुर एरिया के वार्ड नंबर क्भ् के पार्षद व आरजेडी के प्रभावशाली नेता केदार सिंह यादव की बाइक सवार तीन बदमाशों ने गुरुवार सुबह लगभग म् बजे गोली मारकर हत्या कर दी। घर से ख्0 कदम की दूरी पर बदमाशों ने उन्हें फिल्मी स्टाइल में उस वक्त गोली मारी जब वह मार्निग वाक पर थे। केदार सिंह यादव का कुछ लोगों से जमीन को लेकर विवाद चल रहा था और घटना के पीछे इसे बड़ी वजह बताया जा रहा है। दिनदहाड़े हुई घटना के बाद राजनीतिक गतिविधियां तेज हो गई जिसे लेकर मोहल्ले में भारी पुलिस बल तैनात कर छापेमारी तेज कर दी गई। परिजनों ने ख्0 लोगों को नामजद किया है। ब् लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। पुलिस अधिकारियों का दावा है कि बहुत जल्द बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

क्षेत्र में प्रभावशाली थे केदार

केदार का अपने एरिया में काफी प्रभाव रहा है। वह काफी संपन्न और बड़े परिवार से रहे। एरिया के लोग भी उन्हें काफी मानते रहे हैं। यही कारण है कि वह चार बार से वार्ड नंबर क्भ् से पार्षद रहे और उनकी पत्‍‌नी शोभा देवी वार्ड नंबर क्म् से पार्षद हैं। इकलौता बेटा सुजीत भी डॉक्टर है। घर से संपन्न केदार और उनके परिवार का मोहल्ले में काफी प्रभाव है। दोनो पति पत्‍‌नी ने वार्ड में भी काफी काम किया है जिससे पब्लिक उन्हें काफी पसंद करती है।

ऐसे मारी गोली

फ् बदमाशों ने केदार से क्0 कदम की दूरी पर बाइक खड़ी की। तीनों सफेद हल्के रंग के कपड़े पहने हुए थे। बदमाशों ने मुंह को ढका भी नहीं था। बाइक रुकते ही ख् बदमाश केदार के पास पहुंचे, एक बाइक स्टार्ट कर खड़ा था। एक ने पीछे से केदार का हाथ पकड़ा और दूसरे ने कनपटी पर गोली मार दी। गोली लगते ही वह गिर पड़े फिर उनके सीने में गोली मारी गई। घटना को अंजाम देने के बाद बदमाश बाइक से भाग गए।

क् साल का पंडित है चश्मदीद गवाह

एक मासूम की आंखों में केदार सिंह यादव के कातिल कैद हैं। गौतम नाम के इस 9 साल के बच्चे से केदार सिंह यादव का काफी लगाव था। वह उसे पंडित जी कहकर बुलाते थे। गुरुवार की सुबह भी जब वह मार्निग वाक पर निकले गौतम को साथ लेकर चले लेकिन थोड़ी ही दूर जाकर गौतम वापस आ गया। वह घर के बाहर व घटना से थोड़ी दूरी पर रखे एक ठेले पर बैठकर खेलने लगा। इसके बाद उसकी आंखों के सामने जो हुआ वह बर्दाश्त कर पाना उसके लिए संभव नहीं था। वह दहशत से घर के अंदर चला गया और कुछ ही दूरी पर बैठी उसकी मां के शोर मचाने पर आस पास के लोग मौके पर पहुंचे।