- गृह क्लेश में महिला ने बच्चों के साथ खाया जहर

- मां सहित दो बच्चों की मौत, एक गंभीर हाल में भर्ती

PATNA : पटना मेडिकल कॉलेज के चाइल्ड वार्ड के बाहर फर्श पर पड़ा मासूम भाई बहन का शव लोगों को कलेजा फाड़ रहा था। दोनों की कोई गलती नहीं थी लेकिन सजा मौत की मिली। जिसने जन्म दिया उसी मां ने जहर दे दिया फिर खुद जीवन लीला समाप्त कर ली। एक बच्चा जिंदगी की जंग लड़ रहा है जबकि भाई बहन पटना मेडिकल कॉलेज में दम तोड़ दिए। मौत के मुंह में जाने से पहले मासूम मां से यही सवाल किए होंगे कि जब मारना ही था तो जन्म क्यों दिया। रविवार की इस घटना ने मां बेटे के पवित्र रिश्ते पर दाग लगाने का काम किया है।

- छपरा से पटना तक भीड़

घटना के बाद सारण से लेकर पटना तक लोगों की भीड़ रही। ग्रामीणों के अनुसार सारण के पूरब टोला निवासी अरुण राय की पत्नी ने रविवार की सुबह किसी पर अपने बड़े बेटे बादल और दो छोटी बच्ची को दवा खिलाने के नाम पर कीटनाशक दवा पिला दिया। इसके बाद खुद उसने भी जहर पी लिया। देखते ही देखते बच्चों और उसकी मां की हालत बिगड़ने लगी। आनन फानन में उसे जिला अस्पताल ले जाया गया जहां महिला की मौत हो गई जबकि तीनों बच्चों की गंभीर हालत देख उन्हें पटना मेडिकल कॉलेज लाया गया। पटना मेडिकल कॉलेज के बच्चा वार्ड में दो मासूमों की मौत हो गई जबकि एक की हालत नाजुक बनी हुई है।

- मां ने हम सबको दवा पिला दिया

परिजनों के अनुसार महिला की मानसिक स्थिति इधर कुछ दिनों से ठीक नहीं थी। घर वालों का कहना है कि घर में तीखी गंध आई तो लोगों को लगा गैस लीक कर रहा है। जब वह भागकर कमरे में गए तो किचन में गई फ् साल की आंचल पानी पी रही थी वह बस इतना बोल पाई की मां ने हम सबको दवा खिलाया है। इसके बाद वह मुर्छित हो गई। आनन-फानन में सभी को प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र लाया गया। जहां नाजुक स्थिति में सभी को छपरा रेफर किया गया था। गांव वालों के मुताबिक घर में सिर्फ बच्चों के पिता अरुण राय के छोटे भाई और उनकी मां रहती हैं। अरुण कुमार नेपाल में किसी फैक्ट्री में काम करता हैं।

- हर किसी ने मां को कोसा

पटना मेडिकल कॉलेज के चाइल्ड वार्ड के बाहर दोनों मासूम भाई बहन का शव फर्श पर पड़ा था। वहां लोगों की भीड़ जमा हो गई जो घंटो लगी रही। हर कोई उस मां को कोस रहा था जिसने ऐसी करतूत की। अस्पताल के बाहर मौजूद कुछ परिजनों को तो कुछ समझ में ही नहीं आ रहा था कि वह क्या करें। एक साथ घर में तीन-तीन मौत से उनका हाल बेहाल था।