- पटना पायरेट में सबकी नजर कैप्टन राकेश पर

- होम ग्राउंड पर दिखेगा उत्साह और दबाव एक साथ

PATNA: प्रो कबड्डी लीग सीजन टू का अगला पड़ाव पटना है। यहां 30 जुलाई से दो अगस्त तक विभिन्न टीमों के बीच मुकाबला होगा। पहले दिन पटना पायरेट की टीम तेलगू टायटन से भिड़ेगी। जानकारी हो कि तेलगू टायटन इस बार मजबूत टीम के रूप में उभरी है। फिलहाल यह प्वांट्स टैली में दूसरे स्थान पर है। मंगलवार को पाटलिपुत्रा स्पोर्टस काम्पलेक्स के इंडोर स्पेस पर पटना पायरेट के प्लेयर्स ने जमकर अभ्यास किया। इससे पहले टीम की ओर से आयोजित प्रेस कांफ्रेंस में टीम के कैप्टन और एशियाड चैम्पियन राकेश कुमार ने कहा कि दूसरे सीजन में टीम नई जरूरत है लेकिन रॉ टैलेंट से भरपूर है। टीम में इस बार 21 प्लेयर्स हैं जो पिछली बार की तुलना में कहीं अधिक हैं। उन्होंने कहा कि हमे खुशी है कि होम ग्राउंड पर हमे प्रशंसकों से जबरदस्त हौसला बढ़ेगा। यह मैच एक स्पोट्स चैनल पर 107 देशों में एक साथ टेलीकास्ट किया जाएगा।

वसीम और नासिर पर होगी नजर

अब तक के मैच में पटना पायरेट की ओर से रेडर दीपक कुमार ने अपनी जबरदस्त धमक दिखायी है। दो मैचों में उन्होंने टीम को लीड कराया है। वहीं पटना टीम में शामिल दो पाकिस्तानी प्लेयर नासिर अली और वसीम सज्जाद पहली बार शामिल हुए हैं। दो ही ऑल राउंडर है और वसीम का डिफेंस लाजबाव है। कैप्टन राकेश कुमार ने बताया कि हमारे पास चार से छह प्लेयर रेडर हैं जिनसे हमे प्वाइंट्स बटोरने की पूरी उम्मीद है.साथ ही एक टैलेंटेड कोरियाई प्लेयर भी हैं।

टाइम आउट के नियम में बदलाव

इस बार मैच के टाइम आउट के नियम में बदलाव किया गया है। इसके तहत अब 90 मिनट में केवल एक टाइम आउट मिलेगा 90 सेकेंड का। मैच के टेक्निकल हेड डॉ नटराज ने इस बात की जानकारी दी। उन्होंने कहा कि इस बार और भी नियमों में बदलाव किया गया है। सुपर प्वाइंट, सुपर अटैक आदि के नियम पहले ही जैसे होंगे। मैच में थर्ड अम्पयर भी होंगे। पटना पायरेट के सीईओ पवन राणा ने कहा कि मैंच में अधिक से अधिक नए लोगों तक इसे जोड़ने का प्रयास है। इसी के तहत स्कूली बच्चों को मैच देखने के लिए फ्री पास की व्यवस्था की जाएगी। साथ ही पाटलिपुत्रा स्पोट्स काम्पलेक्स में इस बार पहले से बेहतर सुविधा की व्यवस्था की गई है।

अंतिम दिन का टिकट खत्म

मंगलवार को मार्निग में ही मैच के अंतिम दिन का टिकट खत्म हो गया। इसके कारण कई खेल प्रेमियों को निराश होकर लौटना पड़ा। बिहार राज्य कबड्डी संघ के सेक्रेट्री कुमार विजय ने बताया कि इस 30 जुलाई को मैच का उद्घाटन बिहार के सीएम नीतीश कुमार करेंगे। मैच के लिए इंट्री 7.30 बजे इवनिंग से ही शुरू हो जाएगी। मैच आठ बजे से प्रारंभ हो जाएगा। टीम के कोच राजीव कुमार सिंह, टीम मैनेजर कार्तिक व अन्य टीम के सभी प्लेयर्स मौजूद थे।

Point list

टीम मैच जीता प्वाइंट

यू मूंबा- म् फ्0

तेलगू टाइटंस- ब् ख्क्

बेंगलुरू बुल्स -ब् ख्0

दबंग दिल्ली -ख् क्0

पटना पायरेट - क् 07

बंगाल वारियर्स- क् 07

जयपुर- 00 0फ्

पुनेरी पलटन- 0 फ्