PATNA: पटना सदर के सीओ शमीम अख्तर मजहरी और राजस्वर कर्मचारी अनिल कुमार लाल को गिरफ्तार कर लिया गया है। गुरुवार को पत्रकार नगर थाने की पुलिस टीम ने इन दोनों को ब्लॉक ऑफिस से गिरफ्तार किया। दरअसल, ये कार्रवाई कंकड़बाग पावर सब स्टेशन की जमीन बेच देने के मामले में की गई है। गुरुवार के सुबह में इस बात का खुलासा हुआ था। मामला सामने आने के बाद से सीएम नीतीश कुमार ने भी अपने तेवर कड़े कर दिए थे। सीएम की ओर से भी पूरे मामले की जांच कर कार्रवाई का आदेश दिया गया था। दूसरी ओर पटना के डिवीजनल कमिश्नर आनंद किशोर और प्रभारी डीएम ने भी मामले को गंभीरता से लिया। डिवीजनल कमिश्नर के निर्देश पर उनके ऑफिस के ही पदाधिकारी मनोज झा के बयान पर पत्रकार नगर थाने में एफआईआर दर्ज कराया गया। जिसमें पटना सदर सीओ और राजस्व कर्मचारी को दोषी बताया गया। एफआईआर दर्ज करते ही पुलिस टीम ने अपनी कार्रवाई शुरू की और फिर दोनों को गिरफ्तार कर लिया।

- और भी होंगे गिरफ्तार

जिस जमीन को बेचने की बात सामने आई है, वो हनुमान नगर इलाके के खाते में आता है। उस जमीन पर पटना का सबसे बड़ा बिजली का सब पावर स्टेशन है। बताया जा रहा है कि इस मामले में कई बड़े नाम वाले लोगों को गिरफ्तार किया जा सकता है। इनमें बिजली विभाग के कुछ इंजीनियर्स भी शामिल हो सकते हैं।

- क्या है ये मामला?

सितंबर ख्0क्म् में दानापुर के देवेंद्र कुमार पावर स्टेशन की दीवार तोड़ जमीन पर अपना कब्जा जमाने पहुंच गए थे। इसके बाद ही ये मामला बिजली अधिकारियों के सामने आया कि सरकारी जमीन को गलत तरीके से किसी ने देवेन्द्र कुमार के हाथों बेच दिया है। बगैर जांच किए पटना सदर ब्लॉक के रेवेन्यू स्टाफ की रिपोर्ट पर सीओ ने जमीन का म्यूटेशन भी कर दिया।