- मार्केट में आकर्षण का केन्द्र बना भूतों और चुड़ैल का मास्क

- रंग, गुलाल और पिचकारी की लोग जमकर कर रहे खरीदारी

PATNA: क्या आप भूतों और चुड़ैलों के साथ होली मनाना चाहते हैं? क्यों चौंक गए! चौंकिए मत क्योंकि मार्केट में इन दिनों होली को लेकर कई तरह के मास्क और मुखौटे की लोग खरीदारी कर रहे हैं। ऐसे में यदि होली के दिन कोई भूत और चुड़ैल आपको रंग व गुलाल लगाने आपके पास आए तो डरे नहीं मजा लें।

होली के बाजार में भूतों का डेरा

होली के मार्केट में भूत, चुड़ैल, दैत्य और जोकर कई्र तरह के मास्क और मुखौटे उपलब्ध है। लोग अपने च्वाइस के अनुसार इसकी खरीदारी कर रहे हैं। ऐसे में यदि आपको होली के दिन बड़े-बड़े दांतों वाले दैत्य, भूत और चुड़ैल सड़क पर घूमते दिख जाए तो आपको घबराने की जरूरत नहीं। आप उनके साथ जमकर होली खेलें। मार्केट में ये मास्क ब्0-भ्0 रुपए उपलब्ध है। यदि आप भी चुड़ैल व भूत बनना चाहते हैं, तो बेशक ऐसे मास्क खरीद सकते हैं। हां, मार्केट में इसके अलाव बाल, दाढ़ी और नत्थूराम की मूंछें भी उपलब्ध है।

रंग तो रंग है

इन दिनों पटना के मार्केट में रंगों की कई वेरायटी उपलब्ध है। बाजार में दुकानदार चिल्ला-चिल्ला कर नहीं देवर-भाभी का रंग, जीजा-साली का रंगबेच रहे हैं। पर रंग तो रंग है। हां यहां रंगों के साथ अबीर की भी कई वेराइटी उपलब्ध है।

मोदी-कटरीना पिचकारी की धूम

बच्चों के लिए ऐसी-ऐसी पिचकारियां हैं कि रंग भरने के बाद उसे कंधे पर उठाकर ही चलाना पड़ेगा। फ्0 रुपए से ख्00 रुपए तक की पिचकारी। दुकानदार ललित अग्रावाल बताते हैं कि पिचकारी तो लोग ले ही रहे हैं मुखौटों की भी ज्यादा डिमांड है। हर कोई भूत बनने के चक्कर में है। कई जगहों पर मोदी पिचकारी तो कहीं कटरीना पिचकारी।

भूत बनने का राज जान लीजिए

होली में भूत बनने का राज ये है कि चेहरा ना दिखे और दिल एक हो जाए। चाहे वह भूत हो या चुड़ैल। लोगों को रंग और गुलाल लगाइए और कहिए बुरा ना मानो होली है !