RANCHI : झारखंड चैंबर ऑफ कॉमर्स की कमान अब पवन शर्मा के हाथों में होगी। चैंबर चुनाव में पवन शर्मा गुट को शानदार जीत मिली है। इस टीम के सभी 21 सदस्य निर्वाचित घोषित किए गए हैं। दूसरी तरफ, मनीष सर्राफ समर्थित प्रत्याशियों की हार से चैंबर में अब एक ही गुट का वर्चस्व रहेगा। मालूम हो कि रविवार को हुए चैंबर चुनावों की मतगणना आज की गई। इस दौरान परिणाम जानने को लेकर व्यवसायी जगत में काफी उत्साह देखा गया।

शुरु से ही बढ़त बरकरार

चैंबर भवन में दिन के 11 बजे से मतों की गिनती शुरु हुई। शुरूआत से ही पवन शर्मा टीम के सदस्य बढ़त बनाए रखा, जो परिणाम जारी होने तक जारी रहा। मनीष सर्राफ टीम से मनीष नरसरिया ने टक्कर देने की कोशिश की, पर अंत में उन्हें भी हार मिली। इस तरह सभी सीटों पर पवन शर्मा टीम के सदस्यों को विजयी घोषित किया गया। चुनाव अधिकारी चैयरमेन ललित केडिया और विष्णु बुधिया ने अंतिम परिणाम जारी किया।

पवन को सबसे ज्यादा वोट

इस बार के चैंबर चुनाव में सबसे ज्यादा वोट से जीत हासिल करने का श्रेय पवन शर्मा को हासिल हुआ। अपने गुट के सभी 21 प्रत्याशियों में भी उन्होंने ही सबसे ज्यादा मत हासिल किए। मत हासिल करने के मामले में दूसरे स्थान पर विनय अग्रवाल, तीसरे स्थान पर रंजीत गाड़ोडिया और चौथे स्थान पर आनंद गोयल रहे। अरविंद राजगढि़या समेत कई ऐसे चेहरे भी इस बार चैंबर में दिखेंगे जिन्होंने पहली बार चुनाव जीता है।

चैंबर में युवा के साथ दिखेंगे अनुभवी चेहरे

इस बार चैंबर चुनाव में जीत हासिल करनेवाले प्रत्याशियों में युवाओं की तादाद ज्यादा है। कुणाल आजमानी, अरविंद राजगढि़या, आनंद गोयल, विनय जालान, राहुल मारू और राहुल साबू जहां युवा चेहरा है, वहीं अनुभवी सदस्य के तौर पर आरडी सिंह, किशोर मंत्री, प्रदीप जैन, रंजीत गाड़ोडिया भी नजर आएंगे। उत्तरी छोटानागपुर के लिए अशोक कुमार जैन, कोल्हान डिवीजन के लिए नंदकिशोर अग्रवाल, पलामू डिवीजन के लिए निलेश चंद्र साउथ छोटानागपुर डिवीजन के लिए पदम कुमार साबू और संथाल परगना के लिए प्रदीप कुमार बाजला निर्विरोध निर्वाचित हुए हैं।