- व्यापारिक संगठन कैट ने लॉन्च किया नया ई पेमेंट एप पे लाला, प्ले स्टोर से करें फ्री डाउनलोड

- खास तौर से व्यापारियों के लिए किया डेवलप, क्रेडिट कार्ड से पेमेंट पर मात्र 1 परसेंट टैक्स लगने का दावा

KANPUR@Inext.co.in

KANPUR: ऑनलाइन ट्रांजेक्शन को लेकर व्यापारियों को लगातार आने वाली परेशानियों को देखते हुए देश के बड़े व्यापारिक संगठन कान्फेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रैडर्स ने एक खास मोबाइल एप 'पे लाला' लॉन्च किया है। इस एप की खास बात ये है कि यह सिर्फ व्यापारियों की ई ट्रांजेक्शन के दौरान आने वाली प्रॉब्लम्स को देख कर डिजाइन किया है। जिसे पीओएस से भी लिंक किया जा सकता है। साथ ही कैट का दावा है कि इस एप के जरिए क्रेडिट कार्ड से होने वाले ट्रांजेक्शन पर लगने वाला चार्ज एक फीसदी ही होगा जबकि वैसे यह 1.5 से 1.7 परसेंट होता है।

प्ले स्टोर से फ्री डाउनलोड

'पे लाला' एप को अभी एंड्रायड बेस्ड ऑपरेटिंग प्लेटफार्म पर ही लॉन्च किया गया है। जिसे गूगल प्ले स्टोर से फ्री में डाउनलोड किया जा सकता है। इसे डाउनलोड करने के बाद एप को अपने बैंक अकाउंट से लिंक कराना होता है। इसे व्यापारी अपनी कार्ड स्वैप मशीन से भी कनेक्ट कर सकते हैं। इस एप को मास्टर कार्ड कंपनी के साथ मिल कर तैयार किया गया है। कैट के यूपी चैप्टर के महामंत्री पंकज अरोरा ने बताया कि इस एप का सबसे ज्यादा फायदा सर्राफा व्यापारियों को होगा।

ट्रांजेक्शन चार्ज सिर्फ 1 परसेंट

इस एप की खास बात यह भी बताई गई है कि इसके जरिए क्रेडिट कार्ड से होने वाले ट्रांजेक्शन पर लगने वाला चार्ज मात्र 1 परसेंट होगा। जबकि सामान्य तौर पर यह 1.5 से 1.75 परसेंट होता है। इसका सबसे ज्यादा फायदा सर्राफा व्यापारियों को होगा, क्योंकि उनके नार्मल ट्रांजेक्शन 50 हजार या उससे ज्यादा के होते हैं।

एप के ये फायदे-

- एप में स्टाफ या इम्प्लाई लॉगइन के जरिए पेमेंट को ट्रैक कर सकते हैं

-वीजा, मास्टर कार्ड और रूपे समेत सभी बड़े डेबिट व क्रेडिट कार्ड एक्सेप्ट करता है

- सभी बैंकों के यूपीआई व भारत क्यू आर व 50 से ज्यादा बैंकों के नेट बैंकिंग नेटवर्क से कनेक्टिविटी

-फ्री चार्ज, पे यू मनी, ऑक्सीजन, ओला मनी, जियो मनी, पे जैप जैसे ई मोबाइल वैलेट से भी जल्द ही कनेक्टिविटी मिलेगी।

- एप को लेकर कोई सवाल या समस्या हो तो 9167199908 नंबर पर संपर्क कर सकते हैं।