- पिनाज की गजलों और ऋचा शर्मा के गानों से गुलजार हुई अवधी नाइट

LUCKNOW: लखनऊ महोत्सव में शुक्रवार को अवधी नाइट में गजल गायिका पिनाज मसानी और बालीवुड सिंगर ऋचा शर्मा के नाम रही। ठंड के बावजूद लोग अवधी नाइट में दोनों सिंगर्स को सुनने के लिए भारी संख्या में आये। पिनाज मसानी ने अपनी गजलों से रुमानियत का माहौल पैदा कर दिया और तालियां बजाकर लोगों ने उनकी हौसला अफजाई की।

दमा दम मस्त कलंदर

पिनाज मिसानी ने कार्यक्त्रम की शुरुआत दिल में रख लो निगाहों में बसा लो मुझको से गाकर की जिसको श्रोताओं ने काफी सराहा। इसके बाद उन्होंने आपका साथ मिला तो जीना आ गया गजल प्रस्तुत दी। फिर उन्होंने ये मोहब्बत तेरे अंजाम पर रोना आया गाया तो पंडाल का पूरा माहौल रुमानियत से भर उठा। फिर उन्होंने आज जाने की जिद न करो गाकर सूफियाना माहौल को और गहरा कर दिया। सुनने वालों ने बड़ी संजीदगी के साथ उनकी गजलों का आनंद उठाया। वहीं, पिनाज मसानी की गजल गायिकी के दौरान छह बार माइक बंद हो गया। जैसे-तैसे कार्यक्रम को शुरू किया गया। पीनाज मसानी ने जाते जाते अपनी गायकी से लोगों को सम्मोहित करते हुए दमा दम मस्त कलंदर व अमीर खुसरो की छाप तिलक सब छीनी गाई तो लोगों तालियां बजाकर उनका स्वागत किया। जाते जाते उन्होंने मीर तकी मीर का शेर अब तो जाते हैं मयकदे से मीर, फिर मिलेगे अगर खुदा लाया पढ़कर लोगों से रुखसत ली।

ऋचा शर्मा की गायिकी का चढ़ा सुरूर

पिनाज मसानी के बाद सिंगर ऋचा शर्मा ने अपने अंदाज में लोगों का मनोरंजन किया। उन्होंने अपने गानों के साथ कई और प्रसिद्व गाने व ठुमरी गाकर लोगों की वाहवाही बटोरी। जुबैर हाशमी और शाहजाद अली ने तू माने या ना माने गाकर लोगों का मनोरंजन किया। ऋचा शर्मा ने सांवरिया गाकर अपनी फिल्मी नाइट का आगाज किया। उनकी इंट्री पर स्क्रीन पर सांवरिया मुवी का शाट चलता रहा। इसके बाद माई नेम इज खान का गाना सजदा गाया तो लोग झूम उठे। इसके बाद उन्होंने लोगों को अपने साथ नचाया और एक के बाद एक कई बेहतरीन गाने गाये। जिसमें सुनने आये लोग अपने को डांस करने से नहीं रोक सके। फिर उन्होंने ओमकारा का नमक इश्क का गाना गाकर लोगों को अपने संगीत के इश्क में डूबा दिया। इसके बाद उन्होने अपने गाने जैसे छन से जो कोई टूटे सपना, लंबी जुदाई, बिल्लो रानी व दिल तेरी दीवानगी में खो गया है गाकर लोगों को भरपूर मनोरंजन किया।