-नहीं हो सका कोर्ट का कोई काम

-रजिस्ट्री का काम भी हुआ अफेक्टेड

-आ‌र्म्स लाइसेंस देने की मांग

JAMSHEDPUR : डिस्ट्रिक्ट बार एसोसिएशन के जेनरल सेक्रेट्री अनिल कुमार तिवारी के साथ बीती रात हुई मारपीट व मिसबिहैव के विरोध में थर्सडे को एडवोकेट्स ने कार्य का बहिष्कार किया। पूरे दिन एडवोकेट्स पेन डाउन स्ट्राइक पर रहे। इस दौरान एडवोकेट्स की मिटिंग भी हुई, जिसमें आरोपियों को खिलाफ कार्रवाई की मांग की गई।

नहीं हो सका कोर्ट का कोई काम

पेन डाउन स्ट्राइक होने के कारण थर्सडे को होने वाले सभी मामले दूसरे दिन के लिए टाल दिए गए और इसकी सूचना कोर्ट को भी दे दी गई। हालांकि स्ट्राइक होने के कारण कोर्ट में ज्यादा भीड़ भी नहीं हुई। जानकारी होने के कारण लोग कोर्ट नहीं आए। हालांकि कुछ लोग कोर्ट पहुंचे थे जिनका एडवोकेट्स ने अपने टेबल पर बैठकर ही पेपर तैयार किया।

रजिस्ट्री का काम भी हुआ अफेक्टेड

एडवोकेट्स की हड़ताल के कारण डिस्ट्रिक्ट में रजिस्ट्री का काम भी अफेक्टेड हुआ। जानकारी के मुताबिक थर्सडे को केवल क्क् रजिस्ट्री ही हो सकी। इस कारण भी रजिस्ट्री करवाने वालों को परेशानी हुए और उन्होंने प्रोग्राम को दूसरे दिन के लिए टाल दिया।

बार एसोसिएशन की मिटिंग में आ‌र्म्स लाइसेंस देने की मांग

अनिल तिवारी पर हुए हमले के विरोध में थर्सडे को डिस्ट्रिक्ट बार एसोसिएशन के प्रेसिडेंट एमपी बनर्जी की अध्यक्षता में मिटिंग भी हुई। इस मिटिंग में मारपीट की घटना की निंदा की गई। हालांकि पुलिस द्वारा आरोपियों के खिलाफ क्विक एक्शन लिए जाने की सराहना भी की गई। इस दौरान एडवोकेट्स के पेंडिंग आ‌र्म्स लाइसेंस एप्लीकेशन को क्लियर करने की भी मांग की गई। इस मौके पर स्टेट बार काउंसिल के चेयरमैन राजेश कुमार शुक्ल के अलावा श्रीराम दुबे, एसआर बरियार, अजय सिंह राठौर, मानिक मुखर्जी, पी भगत, जनमेजय सिंह, राजहंस तिवारी, नवल किशोर, रंजना मिश्रा सहित अन्य प्रेजेंट थे।