-18 अक्टूबर को ग्राम बेलड़ा में जांच को जाना था टीम को

-जांच कमेटी के सदस्यों की ड्यूटी लगी डेलीगेट्स के चुनाव में

ROORKEE (JNN) : ग्राम बेलड़ा में विकास कार्यो में अनियमितताओं के आरोप की जांच अटक गई है। ब्लॉक स्तर पर गठित जांच कमेटी की ड्यूटी गन्ना विकास समिति में डेलीगेट्स के चुनाव में लगने के कारण जांच अटकी है।

जांच को बनी थी कमेटी

जानकारी के अनुसार दो सप्ताह पूर्व खंड विकास कार्यालय रुड़की अंतर्गत ग्राम बेलड़ा के ग्रामीणों ने ग्राम प्रधान के खिलाफ रुड़की ब्लॉक पर प्रदर्शन किया था। आरोप था कि ग्राम पंचायत में मनरेगा के तहत सरकारी धन का दुरुप्रयोग किया गया है, जबकि सिंचाई के लिए खेतों पर डाली जाने वाली पांच पाइप लाइन में से तीन ही पाइप लाइन डाली गई हैं। इससे सिंचाई का संकट खड़ा हो गया है। धरना प्रदर्शन के दौरान बीडीओ शिवरानी चौहान ने आरोपों की जांच का आश्वासन दिया था। इसके लिए बीडीओ ने जांच कमेटी की गठन किया था, जिसमें ब्लाक रुड़की के एडीओ पंचायत सुखबीर सिंह चौहा,अवर अभियंता शेखर राणा को शामिल किया गया था।

चुनाव के कारण नहीं हुई जांच

इस टीम को क्8 अक्टूबर को गांव में जाकर जांच पड़ताल करनी थी, लेकिन जांच कमेटी के शामिल सदस्यों की डयूटी गन्ना विकास समिति के डेलीगेट्स के चुनाव में लगने के कारण जांच नहीं हो सकी है। मामला ठंडे बस्ते में चले गया है। हालांकि, खंड विकास अधिकारी शिवरानी चौहान का कहना है कि मामले की जांच को लेकर कोई लापरवाही नहीं बरती जाएगी। जांच कमेटी के सदस्य की डयूटी गन्ना समिति के चुनाव में लगी है, जिस कारण जांच की तिथि बदल दी गई है। बताया कि अब टीम फ्क् अक्टूबर को गांव जाकर जांच पड़ताल करेगी।