- अंसल कालोनी के मार्ग की जमीन पर अवैध कब्जे से गुस्साए लोग

- आवास विकास के अधिकारियों से जांच की मांग

मेरठ। मेडिकल थाना क्षेत्र की अंसल कालोनी के मुख्य मार्ग पर निजी बिल्डर ने अनाधिकृत तरीके से कब्जा करते हुए बेरिकेडिंग कर दी। इससे गुस्साए लोगों ने कालोनी के मुख्य मार्ग समेत आवास विकास की जमीन पर अवैध कब्जे का आरोप लगाते हुए डीएम और आवास विकास के अधिकारियों से शिकायत कर अवैध कब्जा हटाने की मांग की है।

सड़क पर बेरिकेडिंग

सूर्योदय विहार में स्थित अंसल कालोनी में गेट के बाहर 12 मीटर चौड़ी सड़क को अंसल बिल्डर द्वारा खरीद कर कालोनी का मुख्य मार्ग विकसित किया गया था। आरोप है कि एक जुलाई को एक निजी बिल्डर ने मुख्य मार्ग के किनारे गड्ढे कर बेरिकेडिंग कर दी। यह जमीन आवास विकास द्वारा प्रतिबंधित है।

केबिल के ऊपर हुई खुदाई

कालोनी के लोगों ने बताया कि जिस जगह बेरिकेडिंग की गई है उसके नीचे 11 केवी की बिजली लाइन जा रही है। बिना बिजली विभाग की अनुमति के इस लाइन के ऊपर खुदाई की गई। जिससे अंसल कालोनी की विद्युत आपूर्ति भी ठप होने की आशंका बढ़ गई है।

अंसल कालोनी सोसाइटी के मार्ग पर करीब दो मीटर चौडाई में और करीब 500 मीटर लंबाई में बेरिकेडिंग कर अवैध रुप से मार्ग पर कब्जा किया गया है। इसके अलावा जिस प्लॉट की बेरिकेडिंग की गई है वह भी विवादित है उसकी भी जांच होनी चाहिए।

- विनीत त्यागी, अंसल कालोनी सोसाइटी पदाधिकारी