DEHRADUN: विकासनगर कोतवाली अंतर्गत कैनाल बाईपास चौक पर अवैध खनन रोकने गए सिपाही को ट्रैक्टर-ट्रॉली से कुचलने का प्रयास किया गया। सिपाही ने किसी तरह अपनी जान बचाई। आरोपी दो ट्रैक्टर-ट्रॉलियों को भी भागकर ले गए। खनन माफिया गाली-गलौज करते हुए सिपाही के साथ धक्का-मुक्की की और एक अन्य ट्रैक्टर-ट्रॉली भी छुड़ाने की कोशिश की। सिपाही की तहरीर पर पुलिस ने जानलेवा हमले के प्रयास, सरकारी कार्य में बाधा डालने समेत कई धाराओं में मुकदमा दर्ज कर दोनों आरोपियों को दबोच लिया। पुलिस ने रविवार को दोनों आरोपियों को जेल भेज दिया है।

 

सिपाही के साथ की गाली-गलौज

जानकारी के अनुसार शनिवार को बाजार चौकी के सिपाही केदारनाथ पीएसी जवानों के साथ पुल नंबर एक पर अवैध खनन रोकने के लिए तैनात थे। सिपाही को पुल नंबर दो की तरफ से कैनाल रोड होते हुए अवैध खनन से भरी ट्रैक्टर-ट्रॉलियां निकलने की सूचना मिली। सिपाही केदारनाथ ने मौके पर पहुंचकर कैनाल बाईपास चौक पर अवैध खनन से भरी तीन ट्रैक्टर-ट्रॉली रोक ली। लेकिन, वहां पर दो सगे भाई बिजेंद्र व सोनू पुत्रगण हरपेज सिंह निवासी डॉक्टरगंज पुल नंबर एक विकासनगर आ धमके और सिपाही पर वाहन छोड़ने का दबाव बनाने लगे। जब मौके पर मौजूद सिपाही ने वाहन छोड़ने से इनकार कर दिया तो दोनों भाइयों ने सिपाही के साथ गाली-गलौज और धक्का-मुक्की करनी शुरू कर दी।

 

 

सिपाही की बाइक की निकाली चाबी

आरोपियों ने सिपाही की बाइक की चाबी निकाल ली और मौके पर पकड़ी गई तीन ट्रैक्टर-ट्रॉलियों में से दो को जबरन छुड़ा लिया। जब सिपाही ने तीसरे वाहन को रोके रखा तो दोनों आरोपियों ने सिपाही को अकेला पाकर जान से मारने की नीयत से उस पर ट्रैक्टर ट्रॉली चढ़ाकर कुचलने का प्रयास किया। जिस पर सिपाही ने किसी तरह से अपनी जान बचाई। पुलिस ने मुकदमा दर्ज करने के बाद दोनों आरोपियों को डॉक्टरगंज क्षेत्र से गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने घटना में प्रयुक्त ट्रैक्टर-ट्रॉली को भी सीज कर दिया है। कोतवाल एसएस नेगी ने पत्रकार वार्ता में बताया कि आरोपी बिजेंद्र के खिलाफ पहले भी खनन चोरी, बलवा करने, लोगों के साथ मारपीट करने व पुलिस से अभद्रता के मामले दर्ज हैं। पुलिस ने दोनों आरोपियों को जेल भेज दिया।

Crime News inextlive from Crime News Desk