-आरटीओ के पास आई कई शिकायतों के बाद लिया गया फैसला

-आरटीओ ने तैयार की प्लानिंग, आरटीए की बैठक में प्रस्ताव पर लगेगी मुहर

KANPUR। बिना आरटीओ की परमीशन के कॉमर्शियल वाहनों ऑटो, टेंपो व टैक्सी का परमिट बेचने वालों पर बड़ी कार्रवाई हो सकती है। ऐसा करने वाले परमिट धारकों का परमिट कैंसिल करने की प्लानिंग आरटीओ ने बनाई है। यह प्रस्ताव ख्भ् अक्टूबर को आरटीए की बैठक में पास होने की पूरी संभावना है। एआरटीओ प्रशासन के मुताबिक बिना अनुमति के ऑटो, टेंपो व टैक्सी के परमिट बेचे जाने की कई शिकायतों के बाद यह फैसला लिया गया है।

80 परमिट बिना अनुमति

आरटीओ प्रशासन आदित्य त्रिपाठी ने बताया कि ऑटो, टैक्सी, टेंपो मिलाकर कुल 80 परमिट बिना आरटीओ की अनुमति के परमिट धारकों ने बेच दिया है। शिकायतों के बाद इनको चिन्हित कर लिया गया है। परमिट कैंसिलेशन को लेकर बनाए गए प्रस्ताव आरटीए की बैठक में पास हो जाते हैं तो इन परमिटों को कैंसिल कर ि1दया जाएगा।

क्फ् परमिटों पर चल रही सुनवाई

आरटीओ अधिकारियों की माने तो आरटीओ की बिना अनुमति के बेचे गए क्फ् परमिट धारकों की सुनवाई चल रही है। सचिव के आदेशानुसार अगर परमिट धारक आरटीओ को दंड शुल्क ब् हजार रुपये जमा कर देता है तो इसे आखिरी चेतावनी देकर छोड़ दिया जाएगा।

अन्य कई प्रस्तावों पर लग सकती मुहर

आरटीओ प्रशासन के मुताबिक भाजपा सरकार के कार्यकाल में आरटीए की पहली बैठक ख्भ् अक्टूबर को होनी है। बैठक की अध्यक्षता कमिश्नर पीके महान्ति करेंगे। बैठक के दौरान कई प्रस्तावों पर मुहर लगाई जा सकती है।

कानपुर नगर में 7000 परमिट

बिना अनुमति बिके परमिट 80

बिना अनुमति बिके परमिट में चल रही सुनवाई क्फ्

कोट

बिना अनुमति परमिट धारकों के परमिट बेचने की आई कई शिकायतों के बाद परमिट कैंसिलेशन की प्लानिंग तैयार की गई है। आरटीए की बैठक में प्रस्ताव पर मुहर लगने के बाद इनको कैंसिल कर दिया जाएगा।

आदित्य त्रिपाठी, एआरटीओ प्रशासन कानपुर