इसीसी में 10 सितम्बर तक होगा प्रवेश

इविवि ने घोषित किया बीएड प्रवेश परीक्षा का परिणाम

ALLAHABAD: इलाहाबाद यूनिवर्सिटी द्वारा कॉलेजेस में पीजी प्रथम वर्ष में प्रवेश की अनुमति दिए जाने के बाद अब पहले आओ और पहले पाओ की तर्ज पर प्रवेश दिया जाएगा। इसकी शुरुआत यूइंग क्रिश्चियन कॉलेज द्वारा की गई है। कॉलेज में लम्बे समय तक चले प्रवेश के बाद भी पीजी की सीटें खाली रह गई हैं। जिसके बाद ईसीसी के प्रिंसिपल डॉ। एम। मैसी की ओर से सूचना जारी करके कहा गया है कि जिन्होंने ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करवाया है और फीस का भुगतान कर दिया है। वे प्रथम आओ, प्रथम पाओ के आधार पर 10 सितम्बर तक प्रवेश ले सकते हैं। वहीं जिन्होंने प्रवेश ले लिया है। उन्हें फीस रसीद एवं बीए व बीएससी के मूल अंकपत्र के साथ विभाग में सम्पर्क करने को कहा गया है।

लॉ इंट्रेंस काउंसिलिंग अंतिम दौर में

उधर, इलाहाबाद यूनिवर्सिटी ने लम्बे इंतजार के बाद बीएड प्रवेश परीक्षा का परिणाम घोषित कर दिया है। जिसके बाद परीक्षार्थी केपी ट्रेनिंग कॉलेज एवं एसएस खन्ना डिग्री कॉलेज में प्रवेश ले सकेंगे। इसकी काउंसिलिंग की सूचना कॉलेजेस की ओर से जारी की जाएगी। वहीं एयू के प्रवेश भवन पर चल रही लॉ इंट्रेंस की काउंसिलिंग धीरे धीरे अब अंतिम दौर में प्रवेश कर रही है। मंडे को बीएएलएलबी में कुल 25 अभ्यर्थियों ने प्रवेश लिया। वहीं एलएलबी में प्रवेश लेने वालों की संख्या 39 रही। गौरतलब है कि बीएएलएलबी में सीटों की कुल संख्या 120 है। वहीं एलएलबी में प्रत्येक यूनिट के लिए तीन सौ सीटों पर प्रवेश लिए जाने की अनुमति प्रदान की गई है।

पीजी प्रथम वर्ष में प्रवेश की कट ऑफ

-------------------------

इलाहाबाद यूनिवर्सिटी

--------------

केमेस्ट्री- एमएससी में प्रवेश के लिए 125 अंक तक पाने वाले जनरल, 110 अंक तक पाने वाले ओबीसी, 69 अंक तक पाने वाले एससी एवं सभी एसटी अभ्यर्थियों को 30 अगस्त की सुबह 9:30 बजे बुलाया गया है।

फिजिक्स- एमएससी में प्रवेश के लिए 86 अंक तक पाने वाले ओबीसी एवं 39 अंक तक पाने वाले एसटी वर्ग को 31 अगस्त की सुबह 10 बजे प्रवेश के लिए बुलाया गया है।

ईश्वर शरण डिग्री कॉलेज

----------------

पीजी में सभी विषयों की काउंसिलिंग के लिए 30 अगस्त की सुबह 10 से 12 बजे के बीच सभी अभ्यर्थियों को प्रवेश के लिए बुलाया गया है।