- एडमिशन प्रक्रिया लेट होने के कारण बदली आवेदन प्रक्रिया

- अभी तक नहीं हुआ ऑर्डिनेंस पर निर्णय

LUCKNOW: लखनऊ यूनिवर्सिटी में होने वाले पीएचडी एडमिशन के लिए आवेदन की प्रक्रिया अगले दो दिनों में शुरू हो सकती है। एलयू प्रशासन इस बार पीएचडी आवेदन ऑफ लाइन कराने की तैयारी कर रही है। यूनिवर्सिटी के सूत्रों का कहना है कि यूनिवर्सिटी ऑनलाइन प्रक्रिया के तहत आवेदन में देरी हो देखते हुए ऑफ लाइन कराने जा रही है। सूत्रों का कहना है कि पीएचडी ऑर्डिनेस को मंजूरी न मिलने के कारण पहले ही प्रक्रिया अपने निर्धारित समय से काफी पीछे चल रही है। अगर यूनिवर्सिटी पीएचडी एडमिशन को भी ऑनलाइन आवेदन कराती है तो एडमिशन प्रक्रिया को लेट होना तय है। ऐसे समय बचाने के लिए एलयू प्रशासन ने पीएचडी आवेदन ऑफलाइन कराने की तैयारी कर रहा है।

सभी डिपार्टमेंट ने भेजी सीट्स की डिटेल

पीएचडी एडमिशन के लिए सभी डिपार्टमेंट्स ने अपने यहां निर्धारित सीटों की डिटेल एडमिशन कोऑर्डिनेटर को भेज दी है। एडमिशन कोऑर्डिनेटर प्रो। राजकुमार सिंह ने बताया कि अभी तक औसतन सभी डिपार्टमेंट से करीब दो सौ सीटों की डिटेल प्राप्त हो चुकी है। जिन पर पीएचडी एडमिशन के लिए आवेदन कराना है।

ऑर्डिनेंस पर अभी नहीं हुआ निर्णय

लखनऊ यूनिवर्सिटी में पीएचडी के एडमिशन राजभवन की मंजूरी के लिए भेजा था। पर वहां से मंजूरी न मिलने के कारण मामला लटका हुआ है। इसके चलते यूनिवर्सिटी ने नए सेशन में एडमिशन के लिए नोटिफिकेशन नहीं जारी कर पा रहा था। इस पर राजभवन ने यूनिवर्सिटी को अपने लेवल पर निर्णय लेने को कहा था। लेकिन अभी तक इस मामले पर यूनिवर्सिटी कोई निर्णय नहीं ले सकी है।