-फिनिक्स मॉल के टेली कॉलिंग नम्बर पर दोपहर मॉल में बम की दी सूचना

-ऑडी नम्बर 4 में बम की सूचना पर आनन-फानन में खाली कराया गया मॉल

>

BAREILLY

शहर के फिनिक्स मॉल में ट्यूजडे को दोपहर बम की सूचना से हड़कम्प मच गया। आनन-फानन में अनाउंसमेंट कराकर मॉल को खाली कराया गया। पुलिस अफसर भारी फोर्स के साथ मॉल पहुंचे, और पूरे मॉल में चप्पे-चप्पे को खंगाला, लेकिन सर्च अभियान में कुछ भी नहीं मिला। जिसके बाद पुलिस ने राहत की सांस ली, और मॉल पब्लिक के लिए दोबारा ख्ाुलवा दिया।

मैं ओबामा बोल रहा हूं

वीर सावरकर नगर निवासी एक 8वीं के स्टूडेंट्स ने दोपहर करीब 1:18 बजे एसआरएस सिनेमा के टेली कॉलिंग नम्बर पर फोन किया और बताया कि मैं ओबामा बोल रहा हूं। मॉल के ऑडी नम्बर 4 में बम है। यह कहते हुए फोन काट दिया। मॉल में बम की बात सुनते ही टेली कॉलिंग पर बैठे मनु चौरसिया ने तुरंत मॉल के मैनेजर को इसकी सूचना दी। उन्होंने तुरंत ही सिक्योरिटी और पुलिस को सूचना देकर मॉल को खाली करने अनाउंसमेंट कर दिया।

पुलिस का अमला दौड़ा

मॉल में बम की सूचना पर पुलिस प्रशासन के होश उड़ गए, इज्जतनगर पुलिस के साथ अन्य थानों की फोर्स के साथ डॉग स्क्वॉयड, एटीएस, बम निरोधक दस्ता भी मौके पर पहुंच गया। सभी ने मॉल के कमचारियों के सहयोग से शाम करीब चार बजे तक सघन चेकिंग अभियान चलाया।

रोड पर लग गया जाम

मॉल में बम की सूचना पर अचानक मॉल खाली कराया गया, अचानक बड़ी संख्या में लोगों के मॉल से निकलने पर सड़क पर जाम लग गया। मॉल से निकले लोगों के चेहरे पर बम का खौफ साफ दिख रहा था।

टाइम लाइन

1:18 बजे एसआरएस सिनेमा काउंटर पर बम की सूचना मिली

1:30 बजे इज्जतनगर पुलिस फिनिक्स मॉल पहुंची

1:45 बजे पुलिस ने मॉल खाली कराया

2:00 बजे अफसरों के साथ बम स्क्वायड और डॉग स्क्वायड टीम पहुंची।

2:05 बजे अफसरों ने मॉल कर्मियों के साथ सर्च अभियान शुरू किया।

4:00 बजे तक सर्च अभियान पूरा मॉल में कुछ भी नहीं मिला।

4:15 बजे सभी अफसर फिनिक्स मॉल से रवाना हो गए।

4:30 बजे मॉल पब्लिक के लिए दोबारा खोल दिया गया।

--------------

बम की सूचना पर पुलिस ने मॉल को खाली करा दिया था। पुलिस प्रशासन की टीम ने चेकिंग की जिसमें कुछ भी नहीं मिला। जिसके बाद मॉल पब्लिक के लिए दोबारा खोल दिया गया।

रोहित मिश्रा

मैनेजर फिनिक्स मॉल

------------

मॉल में अचानक अनाउंसमेंट किया गया कि जो भी लोग मॉल में है जल्दी से बाहर चले जाएं। लोगों को मॉल में बम का पता चल गया, जिससे लोग दहशत में आ गए।

रामाशंकर

------------

पहले कभी इस तरह से मॉल खाली नहीं कराया गया। आपस में पता किया तो पता चला कि मॉल में बम की सूचना आ रही है। जिसने भी सुना किसी तरह अपनों को बाहर निकालने में लगा था।

अंकित

----------

मॉल में लोगों की काफी भीड़ थी, लोग शॉपिंग में बिजी थे अचानक सभी से बाहर निकलने के लिए अनाउंस किया गया। पता लगते ही सभी को मॉल से निकलने की जल्दी दिखी।

अभिषेक

-----------------

हम सभी लोग काम में बिजी थे मॉल में कस्टमर्स की काफी भीड़ थी। अचानक मॉल में बम की सूचना मिली। जिससे लोगों में निकलने की जल्दी और चेहरों पर दहशत साफ दिख रही थी।

राजू