You are here : Home Photogallery

हवाई जहाज की विंडो सीट पाने के लिए क्‍यों बैचेन रहते हैं लोग? इन दिलकश तस्‍वीरों में मिल जाएगा जवाब

बस और ट्रेन की किनारे वाली यानि विंडो सीट पर बैठने के लिए बहुत सारे लोग काफी एक्‍साइटेड रहते हैं। पर एक बात बताएं आपको? ट्रेन, बस तो कुछ नहीं असली मजा तो हवाई जहाज की विंडो सीट पर आता है। जीं हां इस सीट पर बैठकर दुनिया के जो दिलकश आसमानी नजारे दिखते हैं, उनका कोई जवाब नहीं है। अब एरोप्‍लेन में तो पहले पहुंचकर विंडो सीट घेरने का कोई सिस्‍टम नहीं है, वर्ना तो लोग वहां भी किनारे वाली सीट पर बैठने के लिए कुछ भी करने को तैयार रहते। वैसे बता दें कि दुनिया भर में ज्‍यादातर हवाई पैसेंजर किनारे वाली सीट ही पसंद करते हैं, क्‍योंकि सिर्फ वहां से ही तो दिखते हैं धरती की जन्‍नत के नजारे। तो आप भी हमारे साथ देखिए ये बेहतरीन 10 तस्‍वीरें जिन्‍हें देखकर प्‍लेन की विंडो सीट का मजा यूं ही मिल जाएगा। Source: https://goo.gl/UjDvuV

Fri 02-Feb-2018 07:12:17
1/10

प्‍लेन की विंडो के बाहर एक ही नजर में नदी, पहाड़, बादल और भी बहुत कुछ देखकर तो दिल करता है कि यहीं जाकर बस जाएं। क्‍यों आपका दिल भी कुछ ऐसा ही कहता है क्‍या?

2/10

प्‍लेन की खिड़की से नीचे दिखते दुबई के Palm Islands का यह सीन वाकई दिल को छू लेता है। इसे देखकर ऐसा ही तो लगता है कि समंदर में खजूर का पेड़ उग आया है।

X
3/10

ट्रेन की खिड़की से दिखने वाली हरियाली को तो छोर मिल भी जाता है, पर यहां तो पूरी धरती ही हरी भरी नजर आती है।

4/10

समंदर के किनारे इतनी बिल्डिंग्‍स कहां से उग आई हैं। वैसे न्‍यूयॉर्क का यह नजारा वाकई अद्भुत है।

5/10

प्‍लेन की विंडो सीट से दिखने वाला यह नजारा इस धरती का तो नहीं लगता! क्‍या ये हवाई जहाज दूसरे ग्रह पर पहुंच गया है?

X
6/10

इतना खूबसूरत एयरपोर्ट तो एनीमेशन फिल्‍मों में ही दिखाई देता है, पर जनाब ये सचमुच का एयरपोर्ट है।

7/10

एरोप्‍लेन के प्रोपेलर की छांव में समंदर पर बने विशालकाय ब्रिज का यह नजारा चीटी के आकार का दिखाई देता है, पर सच में इसका आकार बहुत ही बड़ा है।

8/10

बर्फ की सफेद चादर से ढके पहाड़ों की ये अनंत श्रंखला देखने वालों को सम्‍मोहित सा कर लेती है।

X
9/10

हरे भरे पहाड़ी मैदान के छोर से टकराती गहरे नीले समंदर की ये लहरें देखने को दिल चुरा लेती हैं।

10/10

बादलों की ओटे से छितिज में डूबते सूरज का ऐसा नजारा विंडो सीट से ही मिल सकता है, वर्ना तो सूरज हमेशा धरती में ही समाता नजर आता है।