अपने पसंदीदा टॉपिक्स चुनें close
शहर चुनें close
LIVE Score
VS
Punjab Hyderabad

Punjab won by 15 runs

Rajasthan Kolkata

Kolkata won by 7 wickets

ताज में महाराज का मास्टर स्ट्रोक

Thu 26-Oct-2017 10:18:56
1/10

फिर बीजेपी विधायक संगीत सोम ने इसे 'भारतीय इतिहास पर धब्बाÓ करार दे दिया था. इस बीच बीजेपी के राज्यसभा सांसद विनय कटियार ने ताजमहल को 'तेजो महालयÓ कहकर इस विवाद को और हवा दे दी थी. इन तमाम विवादों को लेकर पूरे देश से जब तीखी प्रतिक्रिया आने शुरू हो गई तो कहीं न कहीं यूपी सरकार भी बैकफुट पर आ गई. इसी वजह से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को ताजमहल का दीदार करने के लिए पहुंचना पड़ा.

2/10

मकबरे का लिया जायजा योगी ने ताज में पहुंचकर वहां के एक-एक हिस्से का दौरा किया. उनके साथ मौजूद एएसआई के अधिकारियों के साथ कई सवाल भी किए. हालांकि ताज में प्रवेश से पहले एएसआई की टीम ने उन्हें ताज के बारे एक प्रेजेंन्टेशन भी दे चुके थे. योगी मकबरे में भी गए, जहां उन्होंने 11 मिनट का समय बिताया.

3/10

तेजोमहालय के बाउंसर पर दिखाया संयम ताजमहल या तेजोमहालय, इस सवाल पर सूबे के सीएम ने संयम के साथ जवाब देते हुए कहा भारत के मजदूरों ने अपने खून-पसीने से ताजमहल को बनाया था. हम इसके संरक्षण का उपाय करेंगे.

4/10

पिछले दिनों जिस तरह से खुद सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा था कि 'ताजमहल भारतीय संस्कृति का प्रतीक नहींÓ. इसके बाद यूपी सरकार की टूरिज़्म बुकलेट से इसे हटाए जाने की खबरें भी आईं.

5/10

सेल्फी विद फैंस कड़ी सुरक्षा के बीच योगी ने अपने फैंस को भी निराश नहीं किया. उन्होंने विदेशी पर्यटकों के साथ न केवल फोटो खिचवाएं बल्कि कुछ लोगों के साथ तो सेल्फी भी ली.

6/10

शाहजहां-मुमताज की लव स्टोरी देखी अंत में सीएम योगी आदित्यनाथ ने सिटी के कलाकृति ऑडिटोरियम में 'मोहब्बत-द ताजÓ शो देखा. इस शो में उन्होंने शाहजहां-मुमताज की लव स्टोरी को जाना.

7/10

8/10

9/10

आगरा. जो काम आज तक किसी बीजेपी के सीएम ने नहीं किया, वो मौजूदा सीएम योगी आदित्यनाथ ने कर डाला. हिन्दुत्व की कïट्टर छवि रखने वाले सूबे के 'सरताजÓ ने ताजमहल का दीदार कर अपनी 'सेकुलर इमेजÓ दिखाने की कोशिश की है. योगी करीब एक घंटे ताज में रहे और 11 मिनट का समय उन्होंने शाहजहां और बेगम मुमताज के मकबरे में बिताया.

10/10

विवादों को किया क्लीन बोल्ड अक्सर अपने बयानों के चलते सुर्खियों में रहने वाले सीएम योगी आदित्यनाथ ने सही समय पर ताज का दौरा कर एक जरूरत से ज्यादा बढ़ रहे विवाद पर विराम लगा दिया.

About The Gallery

ताज में महाराज का मास्टर स्ट्रोक