You are here : Home Photogallery

सिक्‍योरिटी का इंडियन जुगाड़! हंसी कंट्रोल किए नहीं देख पाएंगे

अपना सामान चोरी होने से बचाने के लिए लोग बहुत सर्तक रहते हैं। फिर चाहे सामान घर के अंदर हो या बाहर पर घर के बाहर लगी सीएपएल को कोई कैसे चोरी होने से बचाये। आधी रात को चोर घर के बाहर सीढी लगा कर सीएफएल चुरा ले जाते हैं। ऐसे में लोगों ने अपनी चीजों को सुरक्षित रखने के लिए अनोखे तरीके खोजे हैं। जिन्‍हें देखने के बाद आप हंसते-हंसते लोटपोट हो जायेंगे।

Thu 02-Feb-2017 11:42:24
1
1- आप ने चाय बना कर रखी पर कोई और उठा ले गया। इन जनाब ने अपनी चाय के साथ दोस्‍तों की भी चाय बचाने के लिए उसमे ताला लगा दिया है।
2
2- अक्‍सर आप के घर के बाहर से सीएफएल चोरी हो जाती होगी। ऐसे में इन साहब का आइडिया आप को बचा सकता है। आप सीएफएल को बेडि़यों में जकड़ सकते हैं।
3
3- मंदिर के बाहर से अगर आप की चप्‍पल चोरी हो जाती है तो उसमे लॉक लगा कर आप बचा सकते हैं। ऐसा हम नहीं ये तस्‍वीर कह रही है।
4
4- आप ने दरवाजों को बंदर कर ताला लगाते हुए तो बहुत लोगों को देखा होगा पर क्‍या कभी पॉलीथिन के सामान पर ताला लगाते हुए किसी को देखा है।
5
5- इन भाईसाहब का कंबल बोरी में रखा हुआ है। कोई इसे चुरा ना ले जाये इसलिए ताला लगाया गया है।
6
6- कोई कार ना चुरा के ले जाये इसलिए रेस और ब्रेक के बीच में लॉक लगा कर उसे जाम कर दिया गया है। अब चुरा के दिखाओ तो जाने।
7
7- आप ने दुकानो के बाहर तो बहुत सारी चप्‍पले लटकी हुई देखी होंगी पर बाइक पर लटकी हुई चप्‍पलें पहली बार देख रहे होंगे। वैसे ये बिकाऊ नहीं हैं।
8
8- अगर आप खाना बनायें और कोई चुरा ले जाये तो आप को खून खौल उठेगा। अपने खाने को बचाने के लिए इन्‍होंने कुकर को ही जंजीरों से बांध दिया।
9
9- साइकिल अब चप्‍पलों के जरिये चलेगी। वैसे ऐसा होते हुए आप ने पहले कभी नहीं देखा होगा ये मेरा वादा है।
10
10- साइकिल चोरी होने से बचाने के लिए इससे अच्‍छा तरीका आप नहीं ढूंढ सकते हैं। तो अब आप को मानना होगा कि इन्‍हें चोरी रोकने का विशेषज्ञ कहा जा सकता है।
11
11- अगर आप का मोबाइल भी चोरी हो चुका है तो इन भईया जी का तरीका अपनायें। मोबाइल चोरी होना तो दूर कोई देख भी नहीं पायेगा।
12
12- पानी पर सभी का हक होता है लेकिन ये फोटो देखने के बाद आप समझ जायेंगे कि जिसके पास इस ताले की चाभी है वहीं पानी का मालिक है।