You are here : Home Photogallery

मोर्चे पर महिलाएं! अलग-अलग देशों की फीमेल फाइटर्स एक्‍शन में

आज महिलाएं सिर्फ घर परिवार की देखभाल के साथ देश की सुरक्षा में अहम भूमिका निभा रही है। दुनिया के कई देशों में आज बॉर्डर पर भी महिलाएं तैनात है। इतना ही नहीं वे यहां पर दुश्‍मनों का डटकर सामना भी करती हैं। जिससे आज इंटरनेशनल वीमेंस डे पर इन महिला फाइटर्स का जिक्र न होना बेईमानी होगी। ऐसे में आइए इस खास दिन पर देखें अलग-अलग देशों की फीमेल फाइटर्स एक्‍शन में...

Wed 08-Mar-2017 12:51:18
1
यूनाइटेड स्टेट्स मरीन कॉर्प्स ने लीडरशिप रिएक्शन कोर्स के दौरान। 15 जनवरी 2003 में पेरिस आईलैंड, दक्षिण कैरोलिना, यू.एस. पर बूट शिविर के दौरान कुछ ऐसे एक्‍शन में दिखीं।
2
8 अक्टूबर, 2013 को अफगानिस्तान के काबुल में एक राष्ट्रीय सेना के बेस में अफगान नेशनल आर्मी (एएनए) महिला सैनिकों का प्रशिक्षण हुआ। इस दौरान उनका ये एक्‍शन मोड देखते ही बनता है।
3
18 अक्टूबर 2016 को बर्लिन में जर्मन चांसलर एंजेला मार्केल और पनामा के राष्ट्रपति जुआन कार्लोस वेरेला की बैठक के दौरान का यह सीन। इसमें पुरष सैनिकों के बीच एक महिला सैनिक दिख रही है।
4
13 फरवरी, 2004 को अल ताजी, इराक में प्राधिकरण समारोह के ईराकी महिला सिपाही। इनके चेहरे की मुस्‍कान तो देखते ही बनती है।
5
12 मार्च, 2013 को इजरायल की किबूतत्ज़ रेवादिम के निकट एक क्षेत्र में एक हेलीकाप्टर दुर्घटना होने के बाद महिला सिपाही गार्ड के रूप में खड़ी दिखी।
6
9 सितंबर, 2012 को प्योंगयांग में जुचेहे टॉवर पर मुस्कुराते हुए दस्तक देते दिखीं उत्तरी कोरियाई महिला सैनिक।
7
10 नवंबर, 2013 को जफ़ा इसराइल में स्टेशन के स्टूडियो में न्यूज़ रूम में काम करती हुई इसराइल महिला सैनिक।
8
ऑपरेशन डेजर्ट शील्ड के दौरान सऊदी अरब में तैनाती की तैयारी में महिला यू.एस. सेना कर्मियों ने चर्चा में भाग लिया।
9
5 मार्च, 2012 को पूर्वी अफगानिस्तान के नंगेरह प्रांत में पचिर अवा आगम जिले में एक अमेरिकी महिला सैनिक गश्ती करती हुई।
10
9 दिसंबर, 200 9 को अमेरिका के कैलिफोर्निया के सैन डिएगो काउंटी में शिविर पेंडलटन में मुकाबला प्रशिक्षण चला। जिसमें अभ्यास के दौरान मरीन कॉर्पोरल सारा ब्रायन कुछ इस तरह दिखीं।