You are here : Home Photogallery

Movie review: द एक्‍सपोज 2.5/5 star

द एक्‍सपोज कहानी है बॉलिवुड के गोल्‍डन एरा यानि सिक्‍स्‍टीज की, जब फिल्‍म स्‍टार सपनों की दुनिया का शख्‍स बन कर लार्जर दैन लाइफ पर्सनैलटीज बन गए औश्र उनकी लाइफ का हर पहलू एक मिस्‍ट्री बन चुका था.

Thu 15-May-2014 02:15:34
1
Producer: Vipin Reshammiya Director: Ananth Narayan Mahadevan Cast: Himesh Reshammiya, Irrfan Khan, Zoya Afroz, Sonali Raut, Yo Yo Honey Singh, Adil Hussain, Ananth Narayan Mahadevan, Rajesh Sharma, Bharat Dabholkar, Jessy Randhawa, Ashwini Dhar, Kunal Thakur, Nakul Vaid, Kanika Dang, Naresh Suri, Daya Shanker Pandey Rating: 2.5/5 star
2
फिल्‍म द एक्‍सपोज दो राइवल एक्‍ट्रेसेज चांदनी (जोया अफरोज) और जारा (सोनाली राउत) की प्रोफेशनल राइवलरी से शुरू होती है. जिनकी फिल्‍में रिलीज होने वाली हैं. रीना मेरा नाम जिसमें चांदनी का लीड रोल है और उज्‍जवल शीतल निर्मल जिसमें जारा लीड रोल प्‍ले कर रही है. दोनों ही कामयाब होना चाहती है और इंडस्‍ट्री भी अपने दौर की नयी नायिका का वेट कर रहा है. फिल्‍म रिलीज होती हैं और रीना मेरा नाम को उज्‍जवल शीतल निर्मल के कंपेरिजन में ज्‍यादा बेहतर रिस्‍पांस मिलता है. दोनों एक्‍ट्रेस के बीच की राइवलरी एक अवॉर्ड फंक्‍शन नाइट में कैट फाइट में बदल जाती है और फिर उसी रात जारा का मर्डर हो जाता है कोई उसे फोर्थ फ्लोर से धक्‍का दे देता है. शक के दायरे में आ जाती है चांदनी.
3
इस मामले को हैंडल करने का डिसीजन लेता है किसी टाइम का सुपर कॉप और अब सक्‍सेजफुल हीरो रवि कुमार (हिमेश रेशमिया). उसको जिन लोगों पर शक है उनमें हैं डायरेक्‍टर सुब्‍बा राव (अनंत महादेवन) और म्‍यूजिक कंपोजर और जारा का एक्‍स ब्‍वॉयफ्रेंड केनी दामनिया (हनी सिंह). रवि कुमार जो दिल ही दिल में जारा से प्‍यार भी करता था और अपने मौजूदा रिश्‍तों में उलझा भी था, वो असली कातिल को ढूंढ लेता है मगर क्‍या उससे उसके दिल को सुकून मिलता है. एक्‍सपोज हो कर भी कुछ है जो कही छुपा रह गया.
4
जैसा कि पहले ही पता है कि द एक्‍सपोज सिक्‍सटीज की फिल्‍मों से इंस्‍पायर्ड है लेकिन इसमें सिक्‍सटीज के म्‍यूजिक का वो जादू नहीं है जो उस दौर की फिल्‍मों की यू एस पी हुबा करता था. अगर इरफान और अंनत महादेवन ना होते तो एक्‍टिंग के नाम पर भी फिल्‍म का डिब्‍बा गोल ही था. फिल्‍म को डायरेक्‍ट भी अनंत महादेवन ने ही किया है लेकिन उसमें वो कमाल नहीं दिखा जो उनकी एक्‍टिंग में है. अब इसकी वजह एक्‍टर्स का सर्पोट ना मिलना है या बतौर डायरेक्‍टर उनकी अपनी कमजोरी ये कहना मुश्‍किल है.
5
बहरहाल लीड रोल में खुद को प्रूव करने की कोशिश में हिमश रेशमिया ने पूरी मेहनत की है साथ में निगेटिव रोल से अपना एक्‍टिंग डेब्‍यु कर रहे रैपर हनी सिंह ने भी अपना बैस्‍ट देने की कोशिश की है. देखना है कि इलेक्‍शन रिजल्‍ट के चलते किसी बड़ी रिलीज के ना होने का फयदा फिल्‍म को मिलता है या नहीं. वैसे हल्‍की फुल्‍की फिल्‍म है जिसे दिन भर रिजल्‍ट फॉलो करने के बाद आप देख कर रिलेक्‍स होने की कोशिश कर सकते हैं.

Loading..