अपने पसंदीदा टॉपिक्स चुनें close
शहर चुनें close
LIVE Score
VS
Chennai Rajasthan

Chennai won by 64 runs

Rajasthan Kolkata

Kolkata won by 7 wickets

मोटरबाइक की खुशबू वाला सेंट या कॉफी फ्लेवर वाली सॉफ्टड्रिंक यहां सब कुछ मिलेगा, जिसे दुनिया ने किया रिजेक्ट

Wed 19-Apr-2017 08:01:27
1/10

वर्ल्ड फेमस स्पोर्ट्स बाइक बनाने वाली कंपनी हार्ले डेविडसन को न जाने क्या सूझी और उसने बना डाला बाइक के नाम और महक वाला सेंट ताकि बाइक न हो तब भी लोग उसकी खुशबू से ही अपना रौब दिखा सकें। खैर यह प्रोडक्ट बुरी तरह से फ्लॉप हुआ और अब मार्केट से गायब हो गया।

2/10

कोक तो आप पी ही चुके हैं लेकिन आपको नहीं मालूम होगा कि कोकाकोला का जुड़वां भाई कोक 2 भी मार्केट में आ चुका है। नए फ्लेवर वाला यह कोल्डड्रिंक किसी को पसंद नहीं आया।

3/10

नोकिया ने गेमिंग लवर्स के लिए निकाला था हाईटेक एन-गेज मोबाइल फोन, जो एक डेढ़ साल में ही मार्केट से बाहर हो गया।

4/10

सांसों को ताजा बनाने वाली फेमस टूथपेस्ट कंपनी कोलगेट ने फ्रोजेन बीफ सैंडविच भी बनाकर बेचे थे। यह बात बहुत कम लोगों को मालूम होगी। खैर यह आइडिया और प्रोडक्ट बुरी तरह पिट गया।

5/10

टि्वटर की लॉचिंग के कुछ दिन बाद केवल ट्वीट्स को पढ़ने के लिए बनाई गई यह नई डिवाइस ‘पीक’ बाजार में आई थी, लेकिन स्मार्टफोन ने उसे मार्केट से मारकर भगा दिया।

6/10

काफी फ्लेवर वाला कोकाकोला किसी को पसंद नहीं आया तो जल्दी ही यह सॉफ्टड्रिंग मार्केट से लुप्त हो गया।

7/10

चेहरे पर इलेक्ट्रिक शॉक देकर मसाज करने वाला यह फेस मसाजर 1999 में आया तो, लेकिन चल नहीं पाया।

8/10

फोटोग्राफी की दुनिया के बादशाह कोडेक के रोल कैमरों को डिजिटल कैमरों ने मार्केट से बहुत तेजी से बाहर कर दिया।

9/10

बोरिंग मोबाइल फोन के जमाने में सिर्फ मैसेज पढ़ने और लिखने के लिए बनाया गया सिर्फ एक एमबी रैम वाला यह मैसेज पैड बुरी तरह से फेल रहा।

10/10

सेानी कंपनी द्वारा लॉंन्‍च किए गए प्रीमियम वीडियो टेप प्‍लेयर डिवाइस बीटामैक्स को VHS टेप बेस्ड वीसीआर और वीसीपी ने पूरी तरह बाजार से धक्केे मारकर चलता कर दिया।

About The Gallery

बाजार में हर हफ्ते ही कोई न कोई नए प्रोडक्ट आते ही रहते हैं। इनमें से कुछ तो हमारे दिल दिमाग पर ऐसे छा जाते हैं कि उनके बिना हमारा जीना मुश्‍किल हो जाता है, लेकिन कंपनियां कई बार कुछ ऐसे बेतुके प्रोडक्ट मार्केट में उतार देती हैं, जिनके कारण उन्हें जिंदगी भर ताने सुनने पड़ते हैं। ये बेतुके या अनोखे प्रोडक्ट कई बार काम के होने के बावजूद मार्केट में सुपर फ्लॉप साबित होते हैं। स्वीडन के एक आदमी सैमुयल वेस्ट ने अकेले ही एक ऐसा म्यूजियम बना डाला है जिसमें मौजूद हैं दुनिया के सबसे बेतुके और सुपर फ्लॉप प्रोडक्ट जो बाजार से ऐसे गायब हो गए, जैसे गधे के सिर से सींग। आइए देखें ये अनोखे और मजेदार प्रोडक्ट । Image source: https://goo.gl/wu7uI3