You are here : Home Photogallery

आगरा के थानों में आए सत्यम्, शिवम् और सुंदरम्

आगरा के थानों में आए सत्यम्, शिवम् और सुंदरम्

Wed 14-Jun-2017 01:10:32
1
कुंवर अनुपम सिंह, एसपी सिटी ने कहा कि मानव संरक्षण के लिए प्रकृति का संरक्षण बहुत आवश्यक है. हर व्यक्ति एक पौधा लगाए और उसका संरक्षण करे, तो हम प्रदूषणमुक्त वातावरण विकसित कर सकते हैं. इस प्रयास में मैंने भी एक पौधा लगाया है.
2
श्लोक कुमार, एएसपी ने कहा कि पौधे लगाए जा रहे हैं. उसके साथ ही उनका संरक्षण भी बहुत जरूरी है. ये पौधे जब पेड़ बन जाते हैं, तो छांव से राहत तो मिलती ही है, साथ में जीवन के लिए आक्सीजन प्रवाहित करते हैं. मैंने भी वातावरण को शुद्ध करने के लिए एक पौधा लगाया है.
3
अपर्णा गुप्ता, एएसपी ने कहा कि पौधे लगाने के साथ उसे जीवित रखने का भी अधिकार होना चाहिए. उसे ऐसी जगह में लगाया जाए, जहां वह पूरी आजादी से फैल व छा सके. बिल्डिंग व अन्य कोई बंदिशें नहीं हों. मैंने भी पौधे लगाने के लिए खुली जगह चुनी.
4
डॉ. अरविन्द दीक्षित, कुलपति, डॉ. बीआर अंबेडकर यूनिवर्सिटी ने कहा कि प्रकृति संरक्षण से ही है मानव संरक्षण है. प्रत्येक व्यक्ति को अपने जीवन काल में एक पौधा अवश्य लगाना चाहिए. क्योंकि हमारे दैनिक जीवन में फ्रिज, एसी से निकलने वाली गैस का प्रभाव कम करने के लिए ऑक्सीजन की जरूरत होती है. हमारा अधिक से अधिक पौधारोपण का प्रयास रहना चाहिए.
5
डीएम गौरव दयाल ने कहा कि लोगों को अधिक से अधिक संख्या में पौधारोपण करना चाहिए. इससे प्रदूषण का स्तर कम तो होगा ही, साथ ही ऑक्सीजन की शुद्धता में इजाफा होगा. हमने पौधारोपण के लिए हरित आगरा कर एक अभियान चलाया है. इसमें जिले के 15 ब्लॉक में 150 ग्राम पंचायतों का चयन किया है. जुलाई में बरसात से पहले प्रति परिवार से दो पौधे लगाने का लक्ष्य निर्धारित किया है.