You are here : Home Photogallery

सेल्फी तो हम-आप लेते हैं, इन लोगों ने मोबाइल से खींच डालीं अवार्ड विनिंग फोटोज

मोबाइल फोन से सेल्फी लेना तो आम बात है। स्पेशल सेल्फी कैमरा फोन से लोग तरह तरह की सेल्फी लेकर शेयर करते ही रहते हैं, लेकिन दुनिया में तमाम लोग ऐसे भी हैं, जो अपने स्मार्टफोन से सेल्फी नहीं बल्कि दुनिया और इसके लोगों की ऐसी अनोखी तस्वी्रें लेते हैं, जिन्हें देखकर लोग उनमें खो जाते हैं। देश दुनिया के खूबसूरत प्राकृतिक नजारों से लेकर, डर और त्रासदी की घटनाओं को बेहतरीन क्रिएटीविटी के साथ अपने मोबाइल कैमरे में कैद कर कई फोटोग्राफर्स ने दुनिया का फेमस मोबाइल फोटोग्राफी अवार्ड जीता है। आइए देखें कुछ चुनिंदा अवार्ड विनिंग तस्वीेरें। Image source: http://mobilephotoawards.com/

Thu 20-Apr-2017 10:13:02
1
ब्रिस्बे‍न ऑस्ट्रेलिया के ग्लेन हॉमेन की इस इमेज ने पीपल सेगमेंट में फर्स्ट प्राइज जीता है। वो काम तो एल्यू्मीनियम और ग्लास कंस्ट्राक्शन कंपनी में करते हैं, लेकिन अपने मोबाइल का शानदार इस्तेमाल भी कर लेते हैं।
2
मोबाइल फोन से ली गई इस बच्चे की तस्वीर वाकई इमोशनल कर देने वाली है। ग्रीस के उत्तरी बॉर्डर पर बने कैंपों में हजारों की संख्या में शरणार्थी और 4 हजार से ज्यादा बच्‍चे ऐसे ही हाल में बसे हुए हैं। उनके बच्चोंं की हालत को बयां करती यह तस्वीर वाकई काबिले तारीफ है।
3
अमेरिका के रहने वाले ज्योफ कनिंघम ने पेड़ की पत्तीै पर बैठी इस मकड़ी की बेहतरीन और डरावनी तस्वीर मोबाइल फोन से उतारी है, जिसने अवार्ड जीत लिया है।
4
हवा में लटके इन जूतों की अनोखी तस्वीर पियरे हॉसर ने खींची है। जूतों की तस्वीर में इतनी खूबसूरती भी हो सकती है, इससे पहले कभी नहीं सोचा होगा आपने।
5
सेल्फ पोट्रेट कैटेगरी में कनाडा के हैलेन ब्रेजनिक ने रियल लाइफ के खुशी और गम को इस अलग सी तस्वीर में उतारने की बेहतरीन कोशिश की है।
6
फिशिंग फार ए लिविंग नाम की यह काबिले तारीफ फोटो म्यांमार के नौसिखिए फोटोग्राफर जर्नी मायो ने खींची है। इन्होंने इस बार के मुकाबले में दो तस्वीरों पर अवार्ड जीता है।
7
लंदन बेस्ड फोटोग्राफर जेनिफर थॉमस ने डर से भरी ‘हाइव’ नाम की इस तस्वीर पर अवार्ड जीता है।
8
विजुयल एफएक्स कैटेगरी में अमेरिका के डेबोरा मैकमेलन ने दिमाग को चकरा देने वाली इस विचित्र तस्वीर के लिए जीत दर्ज की है।
9
यूके के रहने वाले रिचर्ड कैंबरी ने लाइफ सेगमेंट में इस ब्लैेक एण्ड व्हाइट फोटो के दम पर अवार्ड जीता है। यह फोटो कुछ न कहकर भी बहुत कुछ कह रही है।
10
लुक डाउन एंजिल नाम की इस रहस्‍यमयी तस्वीर के लिए जोस लुईस ने अवार्ड जीता है। यह तस्वीर अपने आप में बहुत कुछ समेटे हुए है।