You are here : Home Photogallery

आस्था रोक रही रास्ता

आस्था रोक रही रास्ता varanasi : भगवान के प्रति भक्तों में कुछ ऐसी आस्था जागृत हुई कि उन्होंने भगवान को रास्ते में बैठा दिया. इसमें भगवान का कोई दोष नहीं लेकिन भक्तों का दोष तो है. बहरहाल शहर के विभिन्न सड़कों पर ऐसे कई मंदिर, मजार या मूर्तियां स्थापित हैं जो सुगम यातायात में बड़ा रोड़ा साबित हो रहे हैं.

Sat 08-Oct-2016 12:10:34
आस्था रोक रही रास्ता
1
भेलूपुर स्थित जलकल परिसर से सटा भगवान शंकर का मंदिर है. पहले यह मंदिर परिसर के अंदर था. पर सड़क चौड़ीकरण के बाद यह सड़क पर आ गया. यह बाबा भोलेनाथ की ही कृपा है कि इस मंदिर के चलते अभी तक कोई गंभीर घटना नहीं हुई. वरना जैसी स्थिति है उसकी वजह से बड़ी घटना हो सकती है.
news in hindi
आस्था रोक रही रास्ता
2
कुछ ऐसी ही स्थिति भेलूपुर जलकल परिसर के मुख्य गेट के सामने बने धार्मिक स्थल की भी है. किसी भक्त ने अपने भगवान को यहीं पर स्थापित करना उचित समझा. कुछ ही दिनों में यह पक्के मंदिर में तब्दील हो गया है.
news in hindi
आस्था रोक रही रास्ता
3
नरिया से लंका रोड पर स्थित यह धार्मिक स्थल भी आने जाने वालों के लिए बड़ा सिरदर्द है. सड़क चौड़ी करने के लिए अगल-बगल के मकान तो गिरा दिये गये लेकिन अब किसकी हिम्मत है तो भगवान का घर गिरा सके. आने-जाने वालों से जरा सी चूक हुई तो भगवान तुरंत अपने पास बुला लेंगे.