अपने पसंदीदा टॉपिक्स चुनें close
शहर चुनें close
LIVE Score
VS
Punjab Delhi

Punjab won by 4 Runs

Mumbai Rajasthan

Rajasthan won by 3 wickets

हॉलीवुड सितारे जो फिल्‍मों में आने से पहले थे फौजी

Thu 06-Jul-2017 12:27:33
1/10

टॉम सेल्लेक: स्‍टार टॉम सेल्लेक का नाम इस ल‍िस्‍ट में शाम‍िल है। यह 1967 से 1967 तक कैलिफोर्निया आर्मी नेशनल गार्ड में एक सैनिक के रूप में कार्यरत रहे।

2/10

बिया आर्थर: गोल्‍डन गर्ल के नाम से जानी जाने वाली बिया आर्थर का नाम भी इस ल‍िस्‍ट में शाम‍िल है। इन्‍होंने करीब दो साल 1943 से 1945 तक एक मरीन कॉर्प्‍स में ट्रक ड्राइवर के रूप में काम क‍िया। 1945 में शादी के बाद इन्‍होंने इससे दूरी कर ली।

3/10

मॉर्गन फ्रीमैन: अपनी शानदार आवाज के बल पर ऑस्कर जीतने वाले मॉर्गन फ्रीमैन ने वॉर फ‍िल्‍मों को आगे बढ़ाया। इसके पीछे कहीं न कहीं यह वजह थी क‍ि वह 1955 में वह एक रडार तकनीशियन के रूप में वायुसेना में शामिल थे। हालांक‍ि करीब चार साल की सेवा के बाद इसे छोड़ द‍िया था। इसके बाद फ्रीमैन ने 1989 सि‍व‍िल वॉर ड्रामा में शानदार अभ‍िनय क‍िया था।

4/10

हग हेफनर: प्‍लेबॉय इंटरप्राइजेज को खड़ा करने वाले हग हेफनर ने भी आर्मी में सर्विस की। इन्‍होंने हाईस्‍कूल के बाद पैदल सेना क्लर्क के रूप में कार्य किया। हालांक‍ि दो साल बाद 1946 में इन्‍हें छुट्टी दे दी गई।

5/10

क्लिंट ईस्टवुड: महान अभिनेता और ऑस्कर विजेता फिल्म निर्माता हॉलीवुड में आने से पहले सेना में कार्यरत रह। इन्‍हें कैलिफोर्निया में फोर्ट ओर्ड में प्रशिक्षित किया गया था। वहां उन्होंने एक स्विमिंग शिक्षक के रूप में एक नौकरी की। इन्‍हें 1953 में छुट्टी दे दी गई।

6/10

इल्विस प्रेस्‍ले इल्विस प्रेस्‍ले ने भी 1957 में सेना में भर्ती हुए थे। वह यहां पर हवलदार के पद पर कार्यरत रहे। इन्‍हें 1960 में छुट्टी दे दी गई थी। सेना में नौकरी के दौरान ही उनकी मुलाकात प्रिसिला ब्यूलियू से हुई थी। जो बाद में उनकी पत्‍नी बनी।

7/10

आइस टी: फेमस, रैपर, स‍िंगर और एक्‍टर आइस टी भी हाई स्कूल के बाद सेना की 25 वीं इन्फैंट्री डिवीजन में शामिल हो गए। वायुसेना में चार की नौकरी के बाद वह कैलिफोर्निया चले गए। इसके बाद वहां पर उन्‍होंने फ‍िल्‍मों और टीवी में कर‍ियर की शुरुआत की।

8/10

जिमी हेंड्रिक्स: स्‍टार जिमी हेंड्रिक्स भी 1961 में सेना में भर्ती हुए। हालांक‍ि उनकी आर्मी ज्‍वाइन के पीछे एक मजेदार कहानी है। वह एक कार चोरी के मामले में पकड़े गए थे। इस दौरान उनके सामने दो ऑप्‍शन एक जेल जाने का और आर्मी में जाने का था। उन्‍होंने आर्मी चुनकर 101 एयरबोर्न डिवीजन में सेवा की। 1962 में चोट‍िल होने बाद उन्‍हें छुट्टी दे दी गई थी।

9/10

हम्फ्रे बोगार्ट स्क्रीन लीजेंड कहे जाने वाले हम्फ्रे बोगार्ट एक नाविक के रूप में प्रथम विश्व युद्घ के दौरान नौसेना में शामिल हुए थे। उन्‍होंने एक ट्रूप्‍स के रूप में अपना अच्‍छा समय यूरोप और अमेरिका के बीच सैनिकों को ढोने वाली नावों में ब‍िताया।

10/10

जेम्स स्टीवर्ट जेम्स स्टीवर्ट ने 1941 में पहली बार जाने को तैयार हुए। इस दौरान कम वजन होने की वजह से उन्‍हें अस्वीकार कर दिया गया था। हालांक‍ि इसके बाद कुछ पाउंड डालकर वायु सेना में शामिल हो गए थे।

About The Gallery

हॉलीवुड स‍ितारों का आर्मी यानी क‍ि फौज से गहरा नाता है। भले ही वह आज इंटरटेनमेंट की दुन‍िया में छाए हों लेक‍िन एक दौर था जब वह देश सेवा में लगे थे। अब आप सोच रहे होंगे कि‍ आखि‍र वो कौन से स‍ितारे हैं। ऐसे में आइए यहां तस्‍वीरों में देखे हॉलीवुड के 10 सितारे जो फिल्‍मों में आने से पहले थे फौजी...