- असुरन चौराहे से पादरी बाजार तक रोड पर केवल गढ्डे ही गड्ढे

- ऊबड़-खाबड़ सड़क पर रोज होते हैं एक्सीडेंट्स

GORAKHPUR : नगर निगम जिस पर नजरे इनायत करे, उस गली को बनने में दो दिन भी नहीं लगते। लेकिन जिस पर उसकी नजर टेढ़ी होती है, उस रोड का काम हमेशा लटका रहता है। गड्ढों में तब्दील हो चुकी पिपराइच रोड की रिपेयरिंग के लिए कई बार कंप्लेंट की जा चुकी है, लेकिन केवल नगर निगम केवल टेंडर निकालकर कोरम पूरा करता रहता है। आलम यह है कि असुरन चौराहे से पादरी बाजार पुलिस चौकी तक रोड पर दो से तीन फीट गहरे गड्ढे हो गए हैं। इन गड्ढों की वजह से लोग डेली हादसों के शिकार हो रहे हैं, लेकिन जिम्मेदार ध्यान ही नहीं दे रहे।

पिपराइच को शहर से जोड़ने वाली मेन रोड है जर्जर

पिपराइच गोरखपुर की सबसे प्रमुख तहसील है। यहां से डेली करीब भ् हजार लोग सिटी आते हैं। पादरी बाजार एरिया को शहर से जोड़ने में भी यह रोल अहम भूमिका अदा करती है। रोड की जर्जर हालत के चलते पब्लिक चलने से डरती है। गड्ढों से बचने के चक्कर में इस रोड पर अक्सर एक्सीडेंट होते हैं। महुआ तिराहे के एक दुकानदार ने बताया कि इस रोड से होकर डेली क्भ् से ख्0 हजार लोग आते-जाते हैं, लेकिन नगर निगम आंखें बंद किए बैठा है।

काश इस रोड पर आते वीवीआईपी

असुरन चौराहे से एक रोड मेडिकल कॉलेज के लिए जाता है। जिस पर अक्सर नेताओं से लेकर बड़े अफसरों की आवाजाही रहती है, इसलिए यह रोड चमचमाती है। असुरन चौराहे से लेकर मेडिकल कॉलेज तक करीब भ् किमी रोड पर गड्ढे नहीं हैं। जबकि इसके ठीक बगल में पिपराइच रोड पर कोई वीवीआईपी मूवमेंट न होने का नतीजा है कि रोड पर गड्ढे ही गड्ढे हैं। यहां रहने वालों का कहना है कि काश इस रोड पर भी वीवीआईपी आते तो रोड की यह हालत नहीं होती।

दर्जनों बार कंप्लेन करने के बाद नगर निगम ने इस वित्तीय वर्ष की अवस्थापना निधि में इस रोड का शामिल किया और टेंडर भी निकाला, लेकिन किसी के निविदा न लेने के कारण यह रोड नहीं बन पा रही है।

मंतालाल यादव, पार्षद वार्ड नं भ्9 घोसीपुरवां

रोड न बनने के कारण रोज कोई न कोई गिरकर घायल हो रहा है। नगर निगम केवल टेंडर निकालकर अपनी जिम्मेदारी खत्म कर रहा है।

चंद्रशेखर सिंह, पार्षद प्रतिनिधि, वार्ड नं फ्क् शाहपुर

रोड बनाने के लिए टेंडर निकाला गया था, लेकिन हाट मिक्स प्लांट वाली किसी फर्म द्वारा टेंडर न डालने के कारण रोड नहीं बन पाई। जल्द ही कोई विकल्प निकाला जाएगा।

राजेश कुमार त्यागी, नगर आयुक्त