-पैसे वापस मांगने पर हुआ झगड़ा, आसपास की भीड़ भी पहुंची मौके पर

BAREILLY :

प्लेसमेंट ऑफिस जॉब के नाम पर लोगों को ठगना शुरू कर दिया है। पीलीभीत रोड स्थित डोहरा चौराहा पर संचालित प्लेसमेंट ऑफिस संचालक ने थर्सडे को दो छात्रों से नौकरी दिलाने के नाम पर एक हजार रुपए ले लिए। रुपए लेने के बाद प्लेसमेंट ऑफिस संचालक ने छात्रों से दो दिन बाद आकर और रुपए जमा करने के लिए कहा, जिसके बाद छात्रों ने मना कर दिया। इसी बात पर संचालक और छात्रों में विवाद शुरू हो गया। छात्रों ने रुपए वापस मांगे। संचालक के मना करने के बाद छात्रों ने यूपी 100 को फोन कर बुला लिया। सूचना पर पहुंची पुलिस दोनों छात्रों के ठगे रुपए वापस करा दिए।

कई लोग हो चुके हैं ठगी का शिकार

पीलीभीत रोड पर द ग्रीन ह्यूमन नीड्स मैनेजमेंट सर्विस के नाम से सरताज अली प्लेसमेंट ऑफिस का मैनेजर है। उसके ऑफिस के महिला कर्मी भी है। दोपहर को बदायूं आसफपुर निवासी सद्दाम और प्रमोद जॉब की तलाश में प्लेसमेंट ऑफिस विज्ञापन देखकर पहुंचे। वहां पर महिला कर्मचारी ने बताया कि वह साढ़ छह सौ रुपए जमा करें इसके बाद उन्हें कंपनी में जॉब दिला दी जाएगी। प्रमोद ने बताया कि वह बीकॉम तो सद्दाम एमए का स्टूडेंट हैं, दोनों बेरोजगार है जिसके चलते दोनों झांसे में आ गए और दोनों ने एक हजार रुपए जमा कर रजिस्ट्रेशन करा लिया। जब दोनों ऑफिस से निकले तो उन्हें बताया गया कि अगली बार आने पर एक-एक हजार रुपए और जमा करने है जिसके बाद जॉब पर भेजा जाएगा। यह सुनते ही दोनों छात्र भड़क गए। उन्होंने कहा कि उन्हें यह बात पहले क्यों नहीं बताई गई। उनके पैसे वापस कर दो।

महिला कर्मी ने दी फंसाने की धमकी

प्रमोद और सद्दाम का आरोप है जब उन्होंने महिला कर्मचारी से जमा रुपए मांगे तो उसने झूठे केस में फंसाने की धमकी दे डाली। जिससे वह घबरा गए और यूपी 100 को फोन कर दिया। सूचना मिलते ही पीआरवी 176 मौके पर पहुंची और दोनों छात्रों के जमा रुपए वापस करा दिए। आसपास के लोगों ने बताया कि इससे पहले भी कई लोगों को प्लेसमेंट कंपनी संचालक ठग चुका है।