- पर्यावरण की सुरक्षा के लिए सीएम की ओर से प्रदेश में एक साथ छह करोड़ पौधे लगाने के सापेक्ष जिला प्रशासन भी जुटा तैयारियों में

1ड्डह्मड्डठ्ठड्डह्यद्ब@द्बठ्ठद्ग3ह्ल.ष्श्र.द्बठ्ठ

ङ्कन्क्त्रन्हृन्स्ढ्ढ

प्रदेश में पर्यावरण की सुरक्षा के मद्देनजर मुख्यमंत्री की ओर से जुलाई में एक ही दिन में छह करोड़ पौधरोपण करके गिनीज बुक ऑफ व‌र्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज कराने की तैयारी के तहत जिला प्रशासन भी लोकल लेवल तैयारियों में जुट गया है। इसके लिए डीएम राजमणि यादव ने शुक्रवार कोवन व अन्य विभागीय अफसरों को कार्य योजना तैयार करने का निर्देश दिया। अभियान के तहत वाराणसी जिले में 428801 पौधे रोपित किए जाएंगे। हालांकि इतने पौधों के लगने के बाद उनकी देखभाल कैसे होगी ये सवाल बड़ा है।

कर लो तैयारी

डीएम ने पौधरोपण अभियान को सफल बनाने के लिए रायफल क्लब में समीक्षा बैठक कर ये निर्देश दिए। उन्होंने व‌र्ल्ड रिकॉर्ड के बाबत 31 मार्च तक जिलें में पौधारोपण हेतु स्थान चिह्नित कर गढ्डे खोदे जाने की कार्यवाही अभियान चलाकर पूरा कराने का निर्देश दिया। डीएम ने आवश्यकतानुसार पौधों की उपलब्धता सुनिश्चित कराने की बाबत प्रभागीय वनाधिकारी को कार्ययोजना तैयार किए जाने का निर्देश दिया ताकि लक्ष्य केसापेक्ष शत-प्रतिशत पौधारोपण कराया जा सके।